बदायूँ (उत्तर प्रदेश) ‘बड़े सरकार की दरगाह’ में भेंट देने गई एक विधवा से राहत नामक शांतिदूत ने किया बलात्कार !

दरगाह आने वाली कई महिलाओं पर ‘जियारत'(तीर्थयात्रा) के नाम पर बलात्कार का आरोप !

बदायूँ (उत्तर प्रदेश) – ‘बड़े सरकार दरगाह’ को भेंट देने वाली एक विधवा के साथ दरगाह परिसर के राहत नामक दुकानदार ने बलात्कार किया। पीड़िता अपनी बेटी के साथ दरगाह को भेंट देने के लिए आई थी। रेप के बाद राहत ने महिला को मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। दरगाह परिसर में राहत की चादर और सिन्नी (मीठा प्रसाद) की दुकान है। अभियुक्त पर इलाज के नाम पर हर दिन नई लड़कियों से रेप करने का आरोप है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर राहत नामक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पीड़िता विधवा है और मूल रूप से बिजनौर जिले की रहने वाली है। पिछले एक साल से वह अपनी बेटी के साथ नियमित रूप से बदायूँ की इस दरगाह पर आती थीं। शिकायत में उन्होंने कहा कि करीब १५  दिन पहले राहत ने पीड़िता का गला दबाकर अपने कमरे में ले गया। यहां उसने पीड़िता के साथ बलात्कार किया। जब पीड़िता ने राहत का विरोध किया तो उसने उनके साथ मारपीट और गाली-गलौज की। जब उसने चीखने की कोशिश की तो उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। रेप के बाद राहत ने पीड़िता को धमकी दी कि अगर आगे से तुमने मेरी बात नहीं मानी तो मैं तुम्हें जान से मार दूंगा। राहत से उसकी जान को खतरा है, ऐसा भी पीडिता ने बताया।

बलात्कारी राहत खुलेआम पुलिस को रिश्वत देता था ! -शिकायत में पीड़िता ने किया जिक्र

दिलचस्प बात यह है कि पीड़िता ने शिकायत में यह भी कहा है कि राहत पुलिस को खुलेआम पैसे देता हैं। महिला के इस आरोप को लेकर ‘सनातन प्रभात’ के प्रतिनिधि ने बदायूँ जिले के अपर पुलिस आयुक्त अमित किशोर श्रीवास्तव से संपर्क किया। इस समय श्री श्रीवास्तव ने कहा कि महिला के आरोप की जांच की जा रही है। अगर यह सच पाया गया तो दोषी कर्मियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करेंगे।’

संपादकीय भूमिका 

शरीयत के मुताबिक ज़मीन में गड्ढा खोदकर उस वहशी दरिंदे को कमर तक गाड़कर, पत्थर मार-मार कर मार डालने की कोई मांग करे तो आश्चर्यचकित न हों!