Baloch Seek India’s Help : भारत बलुचिस्तान की स्वतंत्रता की लडाई का समर्थन करें !

‘बलुचिस्तान लिबरेशन फ्रंट’ के नेता अल्लाह नजर बलोच का आवाहन

तेहरान (ईरान) – पाकिस्तानी सरकार बलुचिस्तान के बलुची लोगों पर पीछले ७ दशकों से अत्याचार कर रही है । इस छलकपट से बलुची लोगों की रक्षा हो, इसलिए पाकिस्तान से बलुचिस्तान को स्वतंत्र करने के लिए लडनेवाले ‘बलुचिस्तान लिबरेशन फ्रंट’ नामक संगठन ने बलुचिस्तान की इस स्वतंत्रता की लडाई के लिए भारत का समर्थन मांगा है । संगठन के नेता अल्लाह नजर बलोच ने कहा कि हम सऊदी अरेबिया, ईरान, अफगानिस्तान और भारत को पाकिस्तान से बलुचिस्तान स्वतंत्र हो, इस मांग समर्थन करने का आवाहन करते हैं । अल्लाह नजर बलोच ने ऐसा आरोप भी किया कि पाकिस्तानी सेना ने सहस्रों बलुचियों को अगुवा कर उनकी हत्या की है ।

ईरान के आश्रित अल्लाह नजर बलोच ने आगे कहा कि,

१. हमने यूरोपियन युनियन, अमेरिका, संयुक्त राष्ट्रसंघ और मानवाधिकार संगठन के साथ अंतरराष्ट्रीय समुदाय से भी पाकिस्तान द्वारा बलुच लोगों के मानवाधिकारों का किया जा रहा उल्लंघन रोकने का आवाहन किया है ।

२. सहस्रो वर्षाें से बलुच लोगों का एक भिन्न सांस्कृतिक और ऐतिहासिक परिचय है । अरब जगत से हमारे मित्रतापूर्ण संबंध रहे हैं ।

३. पाकिस्तान ने बलुचिस्तान पर ७६ वर्षाें से गैरकानूनी नियंत्रण प्राप्त किया है और वह हमारे लोगों पर यथाक्रम अत्याचार एवं हिंसाचार कर रहा है ।

संपादकीय भूमिका 

खलिस्तान और कश्मीर के नाम पर भारत के टुकडे करने की इच्छा रखनेवाली शक्तियों पर मात करने के लिए भारत को इस दृष्टि से प्रयत्न करने चाहिए, ऐसा ही राष्ट्रप्रेमी जनता को लगता है !