Madhavi Lata Inspects Burqa Identity : भाग्यनगर की भाजपा की उम्मीदवार माधवी लता ने बुरकाधारी मुसलमान महिला मतदाताओं के बुरके निकालकर परिचयपत्र की जांच की !

माधवी लता के विरुद्ध अपराध प्रविष्ट

भाग्यनगर (तेलंगाना) – यहां की भाजपा की उम्मीदवार माधवी लता ने एक मतदान केंद्र पर कुछ बुरकाधारी मुसलमान महिला मतदाताओं का परिचयपत्र मांगा । उनके चेहेरे से बुरका उतारकर मतदान परिचयपत्र के छायाचित्र से चेहरा जांचकर देखा । इस घटना का वीडियो सामाजिक माध्यमों से प्रसारित होनेपर बवाल मचा है । इस मामले में माधवी लता के विरुद्ध मलकपेट पुलिस थाने में अपराध प्रविष्ट किया गया है । इस मामले पर जिलाधिकारी ने कहा कि माधवी लता के विरुद्ध धारा १७१ क, १८६, ५०५(१) (क) और लोकप्रतिनिधि कानून की धारा १३२ नुसार अपराध प्रविष्ट किया गया है ।

मुझे परिचयपत्र जांचने का अधिकार ! – माधवी लता

इस घटना के संदर्भ में माधवी लता ने कहा कि मैं उम्मीदवार हूं । कानून के अनुसार उम्मीदवार परिचयपत्र जांचने का अधिकार है । मैं कोई पुरुष नहीं, एक स्त्री हूं और मैंने अत्यंत नम्रता से मुसलमान महिलाओं को केवल विनती की है । यदि कोई इस घटना का बडा विषय बनाना चाहता हो, तो इसका अर्थ विपक्षी घबराए हुए हैं ।

मुसलमान महिला बुरका पहनकर बोगस मतदान करती हैं ! – विधायक टी. राजा सिंह

बुरका पहनकर एक मुसलमान महिला २० से अधिक बार मतदान करती है । प्रत्येक चुनाव में ऐसा होता रहता है, ऐसा दावा यहां के भाजपा विधायक टी. राजा सिंह ने किया ।

संपादकीय भूमिका 

मुसलमान महिला मतदान करते समय परिचयपत्र का छायाचित्र और प्रत्यक्ष चेहरे की जांच करने का सदैव विरोध करती हैं । बुरके के पीछे कौन है ? इसकी जांच करना संभव न होने से बोगस मतदान होता रहता है, ऐसा अनेक वर्षाें से बताया जा रहा है । अब प्रत्यक्ष उम्मीदवार इसकी जांच करता हो, तो उसे दोषी कैसे कहा जाएगा ? चुनाव आयोग के यह बात ध्यान में क्यों नहीं आती ?