Mumbai School Principal Case : मुंबई : हमास का समर्थन करने पर त्यागपत्र देने का आदेश मुख्याध्यापिका ने नकार दिया !

मुख्याध्यापिका परवीन शेख की विद्यालय प्रशासन के विरोध में तैयारी !

सोमय्या विद्यालय की मुख्याध्यापिका परवीन शेख

मुंबई – यहां के सोमय्या विद्यालय की मुख्याध्यापिका परवीन शेख ने ‘एक्स’ पर हमास-इजरायल संघर्ष के संबंध में हमास के विषय में सहानुभूति दिखाने वाली पोस्ट को ‘लाइक’ कर उस पर ‘कमेंट’ किया था । इस कारण विद्यालय प्रशासन ने उन्हें त्यागपत्र देने के लिए कहा है; परंतु उन्होंने त्यागपत्र देने से मना कर दिया है । उन्होंने कहा है, “त्यागपत्र देने के लिए मेरे ऊपर दबाव बनाया जा रहा है । मैं लोकतांत्रिक देश भारत में रहने वाली हूं और मुझे बोलने की अभिव्यक्तिस्वतंत्रता है । (अभिव्यक्ति स्वतंत्रता अर्थात आतंकवादियों की सर्मथन करना नहीं ! – संपादक) सोमय्या विद्यालय के कर्मचारी सार्वजनिक रूप से राजनीतिक विषय पर टिप्पणी न करें, ऐसी कोई भी नीति नहीं ।

मार्च महीने में हुई एक बैठक में कर्मचारियों को सामाजिक माध्यमों पर उनके विचार रखने की अनुमति होने के विषय में बताया गया था । मैंने इस विद्यालय के विकास के लिए १००% प्रयत्न किए ।”

परवीन शेख पिछले १२ वर्षों से विद्यालय में काम कर रही हैं और पिछले ७ वर्षों से विद्यालय की मुख्याध्यापिका हैं । ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ और अन्य एक संकेतस्थल में यह समाचार प्रकाशित होने पर विद्यालय ने उन्हें त्यागपत्र देने का निर्णय लिया । उस समय ‘यह निर्णय हमारे लिए कठिन’ होने की बात विद्यालय प्रशासन ने बताई ।

संपादकीय भूमिका

  • आतंकवादियों का समर्थन करने वाली मुख्याध्यापिका विद्यार्थियों पर कैसे संस्कार करेगी , इस विषय में विद्यालय द्वारा त्यागपत्र देने के लिए कहने पर भी नकारने वाली धर्मांध मुख्याध्यापिका की दुष्टता जानिए !
  • भारत की पढी लिखी मुसलमान महिला इन आतंकवादियों को सीधे खुले तौर पर सहानुभूति दर्शाती है और उस पर कार्यवाही किए जाने के विषय में हो-हल्ला करती है, इस बात पर ध्यान दें !