Vote Jihad : भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए आप को ‘वोेट जिहाद’ करना होगा !

  • ‘लव जिहाद’, ‘लैंड जिहाद’ के उपरांत अब ‘वोट जिहाद’ !

  • समाजवादी पार्टी की नेता मारिया आलम का मुसलमानों से भडकाऊ आवाहन !

समाजवादी पार्टी की नेता मारिया आलम

फर्रूखाबाद (उत्तर प्रदेश) – ‘भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए आप को ‘वोेट जिहाद’ करना पडेगा’, ऐसा भडकाऊ आवाहन समाजवादी पार्टी की नेता मारिया आलम ने कायमगंज की प्रसार सभा में मुसलमानों से किया । ‘वोेट जिहाद’, इस शब्द को लेकर मारिया आलम के विरूद्ध परिवाद किया जाने पर उनपर अपराध प्रविष्ट (दाखिल) किया गया है । मारिया कांग्रेस नेता तथा भूतपूर्व केंद्रीय मंत्री खुर्शीद आलम की भतीजी हैं । इस समय खुर्शीद भी मंच पर उपस्थित थे । इसलिए खुर्शीद आलम और मारिया आलम दोनों पर भी भारतीय दंड संहिता की धारा १८८ और २९५ अ के अंतर्गत अपराध प्रविष्ट (दाखिल) किया गया है ।

मारिया आलम का अपनेआप को बचाने का प्रयत्न !

मारिया आलम ने उनके भाषण में भाजपा का समर्थन करनेवाले मुसलमानों का बहिष्कार करने का भी आवाहन किया । अपराध प्रविष्ट (दाखिल) होने पर मारिया आलम ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि मैं चुनाव के प्रचार में थी और मेरे समाज में थी । मतदान की मात्रा अल्प होती जा रही है । इसीलिए मैंने ‘जिहाद’ शब्द का प्रयोग किया । जिहाद अर्थात संघर्ष । मेरे कहने से आप ने क्या अर्थ निकाला ? यह मैं नहीं जानती ।

संपादकीय भूमिका 

इस विषय पर कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस आदि पाखंडी निधर्मीवादी और हिन्दुओं को सर्वधर्मसमभाव की घुट्टी पिलानेवाले चुप क्यों हैं ?