Pakistani Hindu MPs Desperation : एक दिन हमें पाकिस्तान से हिन्दुओं का अंत हुआ दिखाई देगा !

पाकिस्तान की संसद में हिन्दू सांसद दानेश कुमार ने व्यक्त की असहायता !

पाकिस्तान के हिन्दू सांसद दानेश कुमार

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – पाकिस्तान में हिन्दुओं की बेटियों का अगुवा कर उनका धर्मांतरण किया जा रहा है । आप (सभापति) कुछ तो कीजिए, अन्यथा एक दिन यहां से हिन्दुओं का अंत हुआ दिखाई देगा, असहाय होकर ऐसा आवाहन पाकिस्तान के हिन्दू सांसद दानेश कुमार ने पाकिस्तान की संसद में किया ।

दानेश कुमार ने प्रस्तुत किए सूत्र

  • पवित्र कुरान कहता है, ‘धर्म में कोई भी दबाव नहीं है !’

सिंध में कट्टर डाकू हमारी हिन्दू बेटियों को इस्लाम स्वीकारने के लिए बाध्य कर रहे हैं । कच्चे डाकू केवल अगुवा करते हैं । ‘किसी का भी बलपूर्वक धर्मांतरण कर नहीं पाएंगे’, ऐसा पाकिस्तान के संविधान में कहा है । पवित्र कुरान कहता है, ‘धर्म में कोई दबाव नहीं है । आप का धर्म आप के लिए, हमारा धर्म हमारे लिए ।’ इसलिए इन क्रूर लोगों का ना पाकिस्तान के संविधान पर विश्वास है, ना कुरान पर । वे बलपूर्वक हमारी हिन्दू बेटियों का धर्मांतरण करते हैं ।

  • ६ वर्ष की हिन्दू लडकी को किया अगुवा

सुफी पंथ में महत्त्वपूर्ण लोग थे हिन्दू, तब भी उन्होंने किसी शक्ति का प्रयोग नहीं किया । मुहर्रम के महीने में ६ वर्ष की प्रिया कुमारी को संगर से अगुवा किया गया । उसके मां-बाप लोगों को पानी देते थे । इस घटना को अब २ वर्ष हो चुके हैं; परंतु प्रिया का अभी तक पता नहीं लगा है । अगुवा करनेवाले व्यक्ति का नाम सब जानते है । वह भी कट्टर डाकू है; परंतु सिंध सरकार हमारी सहायता नहीं करती । उसे बंदी बनाने से प्रिया मुक्त होगी । बताया जा रहा है कि इस मामले में संयुक्त जांच पथक स्थापित किया गया है । प्रिया कुमारी को अगुवा करनेवालों की जांच वातानुकूलित कमरे में की जाती है । यह अन्याय है । ऐसे मामलों के कारण हमारे शत्रु देश मेरी जन्मभूमि की ओर उंगली उठा रहे हैं ।

  • मुसलमानेतर लोग किसी पर भी अत्याचार नहीं करते !

सिंध को बलुचिस्तान से सिखना चाहिए । बलुचिस्तान में अत्याचार नहीं होते । पाकिस्तान का संविधान अनुमति देता है कि यहां पर कोई भी हो, वह धर्म का पालन कर सकता है । यहां मुसलमानेतर लोग किसी पर भी अत्याचार नहीं करते ।

संपादकीय भूमिका 

  • जो भविष्य में होनेवाला है, वही सांसद दानेश कुमार ने बताया है । इसपर पाकिस्तानी राज्यकर्ता हिन्दुओं की रक्षा के लिए कुछ करेंगे, इसकी कोई संभावना नहीं है !
  • जब तक भारत में हिन्दू राष्ट्र स्थापित नहीं होगा, तब तक भारत के तथा विदेश के, विशेषकर इस्लामी देशों के हिन्दुओं की रक्षा नहीं होगी, यही वास्तविकता है !