मुंबई में एक धर्मांध व्यक्ति द्वारा प्रेम जाल में फंसाकर एक हिंदू लड़की की निर्मम हत्या !

शव को सूटकेस में भरकर सुनसान जगह पर फेंक दिया गया !

धर्मांध टैक्सी ड्राइवर  निजाम और पीडिता पूनम क्षीरसागर

मुंबई – मानखुर्द के साठेनगर में रहने वाली हिंदू लड़की पूनम क्षीरसागर (उम्र २७ वर्ष) को निज़ाम नाम के एक कट्टरपंथी ने प्यार के जाल में फंसाकर बेरहमी से हत्या कर दी । शुरुआती जांच में पता चला है कि निज़ाम नाम के टैक्सी ड्राइवर ने कल्याण ले जाकर पानी में डुबाकर पूनम की हत्या की । इससे पहले पूनम मुंबई के सैंडहर्स्ट रोड पर काम करने जाया करती थी। १८ अप्रैल को निज़ाम, पूनम क्षीरसागर को कल्याण ले गया। पूनम के माता-पिता ने थाने में शिकायत दर्ज करायी। २ दिन पहले मानखुर्द में एक सुनसान जगह पर एक सूटकेस में पूनम की लाश मिली थी। पूनम के डूबने के बाद निज़ाम उसे कल्याण अस्पताल ले गया। पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि अस्पताल में महिला को मृत घोषित किए जाने के बाद निज़ाम उसका शव लेकर भाग गया था। पुलिस की जांच जारी है।

इस मामले में १५- १६ अन्य लोगों के शामिल होने की आशंका है ! – मंगलप्रभात लोढ़ा, पालक मंत्री, मुंबई उपनगर

मंगलप्रभात लोढ़ा

इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसे लेकर हिंदुओं में आक्रोश है. यह पहली घटना नहीं है । इससे पहले चेंबूर, अंधेरी में भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं । मातंग समुदाय को निशाना बनाया जा रहा है । इसके लिए मुंबई में घुसे बांग्लादेशी, रोहिंग्या मुसलमान जिम्मेदार हैं । संभव है कि इस मामले में निज़ाम अकेला नहीं है, १५-१६ अन्य लोग भी शामिल हैं । उसका अपराध जानते हुए भी उन्होंने निज़ाम को छुपाया। उनके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए ।

संपादकीय भूमिका 

  • चूंकि हिंदू सहिष्णु हैं, इसलिए उन्होंने लव जिहाद के खिलाफ केवल हजारों की संख्या में एक गांव से दूसरे गांव तक शांतिपूर्वक मार्च किया; इसलिए इसका असर न तो लव जिहाद पर पड़ा और न ही प्रशासन पर ! और कितनी लड़कियों के साथ दरिंदगी होने के बाद प्रशासन और हिंदू जागेंगे ?
  • हिंदू लड़की की हत्या करने वाले प्रत्येक लव जिहादी को शरीयत के अनुसार गड्ढे में आधा दफन करके पत्थर मारने की सजा दी जानी चाहिए ।
  • वर्तमान में ९ राज्यों में धर्मांतरण विरोधी कानून हैं; लेकिन ये लव जिहाद को रोकने के लिए बिल्कुल भी पर्याप्त नहीं हैं. वर्ष २०२४ में चुन के आने के बाद हिंदुओं की अपेक्षा है कि मोदी सरकार राष्ट्रीय स्तर पर एक सख्त लव जिहाद विरोधी कानून बनाए !