‘हिन्दू नववर्ष कैसे मनाएं ?’, इस विषय पर राजस्थान में हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा प्रबोधन !

सामूहिक ब्रह्मध्वज का पूजन करते हुए श्रद्धालु

मुसालिया (राजस्थान, पाली) – ‘‘हिन्दू नववर्ष प्रकृति से जुडा है । इस नववर्ष को आध्यात्मिक तथा ऐतिहासिक परंपरा है । नववर्ष अध्यात्मशास्त्र के अनुसार ब्रह्मध्वज का रोपण कर मनाने से हमें उसका पूरा लाभ होता है ।’’, ऐसा प्रतिपादन हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से श्रीमती अर्चना लडा ने किया । वे यहां के स्थानीय जूना रामदेवरा मंदिर में उपस्थित श्रद्धालु का उद्बोधन कर रही थीं । इस समय पाली मॉर्निंग क्लब के अध्यक्ष श्री. के.पी. व्यास उपस्थित थे । सभी ने उत्साह से हिन्दू नववर्ष का स्वागत शास्त्र अनुसार गुड़ी लगाकर करेंगे, ऐसे निश्चय किया ।

हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से सामूहिक ब्रह्मध्वज लगाकर मनाया हिन्दू नववर्ष

हुणगांव (राजस्थान, पाली) – ‘‘नववर्ष अध्यात्मशास्त्र के अनुसार ब्रह्मध्वज का रोपण कर मनाने से हम उसका पूरा लाभ ले सकते हैं । चैत्र शुक्ल प्रतिपदा के दिन हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से यहां स्थानीय मंदिर में सामूहिक रूप से ब्रह्मध्वज का रोपण किया गया । प्रार्थना एवं मंत्रों के उच्चारण के साथ में प्रसाद वितरण कर यह कार्यक्रम उत्साहपूर्वक संपन्न हुआ ।

इस अवसर पर उपस्थित मान्यवरों में मंदिर समिति के गिरधारीलाल वैष्णव, जय प्रकाश वैष्णव, हिन्दू जनजागृति समिति की अर्चना लड्ढा, दीपक लड्ढा, अन्य २५ श्रद्धालु भी सम्मिलित हुए । हिन्दू जनजागृति समिति एवं सभी धर्मप्रेमियों ने नगर एवं गांव की सुख-समृद्धि एवं स्वास्थ्य हेतु सामूहिक प्रार्थना कर, उत्साह से हिन्दू नववर्ष का स्वागत किया ।