Pakistani Weapons Delivery To Kashmir : खालिस्तानियों की सहायता से पाकिस्तान से पंजाब के रास्ते कश्मीर में पहुंच रहे हैं हथियार

धारा ३७० रद्द होने से पाकिस्तान से सीधे कश्मीर में हथियार भेजने में परेशानी !

नई देहली – लश्कर-ए-तोयबा ,इस जिहादी आतंकवादी संगठन द्वारा कश्मीर में हथियार मिलने की पद्धति में अब बदलाव होने की जानकारी गुप्तचर संस्थाओं को मिली है । धारा ३७० रद्द होने के पूर्व तक पाकिस्तान से आतंकवादी सीधे कश्मीर में हथियार भेजते थे । यह धारा रद्द होने के उपरांत भारतीय सुरक्षाबलों की ठोस सुरक्षा के कारण कश्मीर में हथियार सीधे न पहुंचने की बात ध्यान में आने पर पाकिस्तानी आतंकवादियों ने पंजाब के रास्ते हथियार भेजना चालू किया । पंजाब के खालिस्तानी आतंकवादियों के माध्यम से यह घातक हथियार कश्मीर में पहुंचने की जानकारी गुप्तचर संस्थाओं के हाथ लगी है । हथियार उपलब्ध कराने का काम ‘बब्बर खालसा इंटरनेशनल’ और ‘खालिस्तान लिबरेशन आर्मी’ के माध्यम से किया जा रहा है ।

बब्बर खालसा इंटरनेशनल का आतंकवादी रमनदीप सिंह, उपनाम रमन ,यह पंजाब के फिरोजपुर का निवासी है तथा इस प्रकरण में मुख्य भूमिका निभा रहा है । रमन इसके पूर्व देसी पिस्तौल और अन्य अनेक हथियारों की देशभर में तस्करी करता था । उसको पकडने के लिए सुरक्षा तंत्र युद्धस्तर पर प्रयास कर रहा है ।

संपादकीय भूमिका 

बंगाल के समान पंजाब में भी राष्ट्रपति शासन क्यों लागू करना चाहिए, यही इन मामलों से ध्यान में आता है ।