Ohio Indian Student Death: ओहायो (अमेरिका) अपहरण हुए भारतीय विद्यार्थी की मृत्यु !

भारत में रह रहे पिता से १ लाख रुपए की फिरौती मांगी थी, पैसा न देने पर लडके की किडनी बेचने की दी थी धमकी !


कोलंबस (अमेरिका) – के ओहायो राज्य के क्लीवलैंड में मोहम्मद अब्दुल अरफत नाम के २५ वर्षीय भारतीय विद्यार्थी की मृत्यु हो गई । वह मूल रूप से भाग्यनगर का था तथा पिछले ३ सप्ताह से वह लापता था । न्यूयॉर्क के भारतीय दूतावास द्वारा दी जानकारी के अनुसार अब्दुल का नशीले पदार्थ विक्रेताओं ने अपहरण किया था । भारत में रहने वाले उसके पिता से अपहरणकर्ताओं ने लगभग १ लाख रुपए की फिरौती मांगी थी । ‘पैसे नहीं मिले अथवा पुलिस को सूचित किया, तो अब्दुल की किडनी बेच देंगे’, ऐसी धमकी भी उन्हें दी थी । पिछले कुछ कालावधि में अमेरिका में भारतीयों को जान से मारने की यह ११ वीं घटना है ।

अमेरिका के भारतीय दूतावास ने इस घटना के विषय में दु:ख व्यक्त किया है और दु:ख के इस समय में हम उनके परिवार के साथ हैं । अब्दुल के मृत्यु प्रकरण की हम अधिकारियों की सहायता से जांच कर रहे हैं । उसका मृतदेह जल्द ही भारत भेजा जाएगा, ऐसा कहा है ।

संपादकीय भूमिका 

अमेरिका भारतीयों के लिए अधिक से अधिक असुरक्षित हो रहा है । इस पर भारतीय संस्थानों को ‘अमेरिका धार्मिक तथा वांशिक स्वतंत्रता की दृष्टि से असुरक्षित देश बना है’, ऐसा ब्योरा बनाकर इसे विश्वभर में प्रसारित करना चाहिए !