Mukhtar Ansari Death : कुख्यात अपराधी मुख्तार अंसारी की अंतिमयात्रा में ३० सहस्र से अधिक मुसलमान उपस्थित !

गाज़ीपुर (उत्तर प्रदेश) – कुख्यात अपराधी मुख्तार अंसारी का अंतिम संस्कार किया गया है । यहां के कालीबाग कब्रिस्तान में अंसारी के मृतदेह को दफनाया गया । इस समय केवल उसके परिवार को ही उपस्थित रहने की अनुमति दी गई थी । उसकी अंतिमयात्रा में तथा कब्रिस्तान के बाहर ३० सहस्र से अधिक मुसलमान उपस्थित थे । अंसारी को राज्य के बांदा स्थित कारागृह में रखा गया था जहां उसे दिल का दौरा पडने के उपरांत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित किया गया । अंसारी को विष देकर मारने का आरोप उसके परिवार की ओर से किया गया, परन्तु शव विच्छेदन (पोस्टमार्टम) के ब्योरे के अनुसार उसकी मृत्यु दिल का दौरा पडने से हुई है । इस प्रकरण की न्यायिक जांच भी की जा रही है ।

संपादकीय भूमिका

  • जिस पर ६७ अपराध प्रविष्ट हो, २ विधायकों की हत्या प्रकरण में दंड मिला हो, आजीवन कारावास भोग रहे गुंडे पर उसके अंतिम संस्कार में ३० सहस्र मुसलमान उपस्थित रहते हैं, इसका विचार ढोंगी धर्मनिरपेक्षतावादी नहीं करेंगे, यह ध्यान रखें ! 
  • मुंबई में वर्ष १९९३ के बम विस्फोट के सूत्रधार याकूब मेमन को फांसी दिए जाने के उपरांत उसकी मृत्यु के उपरांत उसकी शवयात्रा में भी २० सहस्र से अधिक मुसलमान सहभागी हुए थे । ऐसे लोग कौन सी मानसिकता के हैं इस पर चर्चा होना अति आवश्यक है !