US Rising Hinduphobia : अमेरिका में बढ रहे हिन्दू द्वेष से लडने की आवश्यकता !

अमेरिका के भारतीय वंश के सांसद श्री ठाणेदार का आवाहन !

अमेरिका के भारतीय वंश के सांसद श्री ठाणेदार

वॉशिंग्टन (अमेरिका) – आजकल हम देख रहे हैं कि हिन्दू द्वेष (हिन्दू फोबिया) बढता जा रहा है । हम ‘कॅलिफोर्निया एस्बी ४०३’ (वांशिक भेदभाव प्रतिबंधित करनेवाला बिल) भी देखते हैं । ऐसा बिल केवल प्रारंभ है । मंदिरों तथा हिन्दुओं पर पूरे संसार में आक्रमण हो रहे हैं । इस हिन्दू द्वेष से लडने की आवश्यकता है । अमेरिका की सांसद में ‘हिन्दू कॉकस’ (समविचारी सांसदों का गुट) स्थापित करने का यह एक कारण हैे, ऐसा वक्तव्य ‘हिन्दू अ‍ॅक्शन’ संगठन द्वारा आयोजित विविध भारतीय अमेरिकी गुटों के प्रतिनिधियों की बैठक में अमेरिका के भारतीय वंश के सांसद श्री ठाणेदार ने दिया ।

१. ठाणेदार ने आगे कहा कि पहली बार ही अमेरिकी सांसद में ‘हिन्दू कॉकस’ स्थापित हुआ है । लोगों को अपने धर्म का पालन करने की धार्मिक स्वतंत्रता प्राप्त हो, इसलिए हम अनेक उपक्रम चला रहे हैं । इसमें भय, कट्टरता और द्वेष का सामना करना होगा; क्योंकि अमेरिका में द्वेष का कोई स्थान नहीं होना चाहिए । लोगों के धार्मिक अधिकारों के विरुद्ध द्वेष का कोई स्थान नहीं होना चाहिए । इसलिए हम सभागृह में इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं ।

२. ‘अमेरिकन हिन्दू ऑर्गनायझेशन’ से संबंधित सुहाग शुक्ला ने कहा कि हिन्दुओं को भारी मात्रा में हिन्दू विरोधी वक्तव्यों तथा द्वेष का सामना करना पड रहा है । विशेषकर महाविद्यालय परिसरों में इसकी मात्रा अधिक है । पीछले २ वर्षाें से हिन्दू विरोधी घटनाओं में बढौत्री हुई है ।

संपादकीय भूमिका

भारत के कितने सांसद देश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार, द्वेष आदि के विरुद्ध लडने की भाषा करते हैं ?