Amarnath Ghosh Murder : भरतनाट्यम नर्तक अमरनाथ घोष की अमेरिका में गोली मारकर हत्या !

भरतनाट्यम और कुचिपुडी नर्तक अमरनाथ घोष

सेंट लुईस (अमेरिका) – कोलकाता के भरतनाट्यम और कुचिपुडी नर्तक अमरनाथ घोष की अमेरिका के मिसौरी के सेंट लुईस में गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस बात की जानकारी एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्जी ने दी। घोष सेंट लुईस में वाशिंगटन विश्वविद्यालय से नृत्य में मास्टर ऑफ फाइन आर्ट्स की पढाई कर रहे थे। घोष संध्याकाल में वहां टहलने निकले थे तभी अज्ञात आक्रमणकारियों ने उन पर गोलियां चला दीं।

अमरनाथ घोष की मृत्यु के संबंध में देवोलीना भट्टाचार्जी ने अमेरिका में भारतीय दूतावास, विदेश मंत्री डॉ. एस.जयशंकर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सहायता मांगी है।

अन्वेषण पर हमारा ध्यान है! – शिकागो स्थित भारत का वाणिज्य दूतावास

अमेरिका के शिकागो स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने अमरनाथ घोष की हत्या पर तीव्र शोक व्यक्त किया है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि हम प्रकरण के अन्वेषण पर ध्यान रख रहे हैं एवं  हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।

संपादकीय भूमिका

  • ध्यान दें ! कि खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या के कथित षड्यंत्र का आरोप भारत पर लगाने वाला अमेरिका अपने ही देश में भारतीयों की निरंतर हो रही हत्याओं पर निष्क्रिय बना हुआ है!
  • गत कुछ महीनों में अमेरिका में निरंतर हिंन्दुओं की हत्याएं हो रही हैं। अब यदि भारत इसके लिए ´व्हाइट हाउस´ को उत्तरदायी कहता है तो इसमें क्या त्रुटि है?
  • हिन्दुओं की इन ‘लक्षित हत्याओं’ (लक्षित हिंसा) के पीछे पाकिस्तानी गुप्तचर संगठन आई.एस.आई.  एवं खालिस्तानियों का भारत विरोधी गठबंधन काम कर रहा है, इस की प्रबल संभावना है। भारत को अब अमेरिका को इस दिशा में अन्वेषण करने के लिए बाध्य करना चाहिए !