Geert Wilders Death Threat : गीर्ट विल्डर्स की हत्या के लिए फतवा निकालने वाले पाकिस्तान के २ नागरिकों पर नीदरलैंड में आरोप तय !

नीदरलैंड के भा‍वी प्रधानमंत्री गीर्ट विल्डर्स

एमस्टरडॅम (नीदरलैंड्स) – नीदरलैंड के न्यायालय ने २ पाकिस्तानी नागरिकों पर देश के भावी प्रधानमंत्री और इस्लामी कट्टरवादियों के विरोधी गीर्ट विल्डर्स की हत्या का फतवा निकालने पर आरोप तय किया है । इन दोनों को नीदरलैंड को सौंपने की मांग इसके पहले ही नीदरलैंड सरकार ने पाकिस्तान से की है । २ पाकिस्तानियों में से एक ५५ वर्षीय मौलवी (इस्लाम का धार्मिक नेता) है और दूसरा २९ वर्षीय राजनीतिक नेता है । गीर्ट विल्डर्स “पार्टी फॉर फ्रीडम’ पार्टी के अध्यक्ष हैं ।

१. गीर्ट विल्डर्स ने उनके एक्स खाते पर यह समाचार शेयर किया है । गीर्ट विल्डर्स ने लिखा है कि, जिन्होंने मेरे विरोध में फतवा निकाला, उनके विरोध में आरोप तय किया है । उन्हें जल्द ही दंड मिलेगा, ऐसी आशा है ।

२. नीदरलैंड्स और पाकिस्तान के बीच आरोपियों के प्रत्यर्पण के विषय में कोई भी समझौता नहीं है । डच प्रॉसीक्यूशन सर्विस ने पाकिस्तानी अधिकारियों को फौजदारी मुकदमे में कानूनी सहायता के लिए विनती भेजी है ।

३. गीर्ट विल्डर्स ने इसके पहले कहा था कि, मैंने अपने घोषणापत्र में कुरान, इस्लाम से संबंधित विद्यालय और मस्जिदों पर प्रतिबंध लगाने के विषय में बोला था; लेकिन अब ऐसा नहीं होगा । हमारी सरकार उदारमतवादी बनने का प्रयास करेगी ,तथापि हम अभी भी सार्वजनिक स्थलों पर हिजाब (मुसलमान महिलाओं का सिर और गर्दन ढखने का वस्त्र) पहनने के विरोध में हैं ।