Land Jihad Waqf Board : सोलापुर और मालेगांव में वक्फ बोर्ड द्वारा भूमि जिहाद! – विधायक गोपीचंद पडलकर

आरोप है कि हिंदुओं को अपना घर त्यागने के लिए बाध्य किया जा रहा है!

श्री यज्ञेश सावंत, मुंबई

विधायक गोपीचंद पडलकर

मुंबई (महाराष्ट्र) – सोलापुर नगर निगम सीमा के साखरपेठ क्षेत्र में सिटी सर्वे नंबर ९९/८० में बडी संख्या में हिन्दू १५० वर्षों से रह रहे हैं। इस स्थान पर वक्फ बोर्ड स्थानीय लोगों को बार-बार ज्ञापन देकर उनकी भूमि  हडपने का निंद्य प्रयत्न कर रहा है। इसके विरोध में स्थानीय लोगों ने अनेक विरोध प्रदर्शन किए । यहां के निवासी अनेक वर्षों से नगर निगम को संपत्ति-कर देते आ रहे हैं। उनके पास ‘प्रॉपर्टी कार्ड’ भी है, किन्तु अभी तक ७/१२ पर लोगों के नाम नहीं आए हैं। इन लोगों को ‘एक विशिष्ठ समुदाय’ के लोग बार-बार कष्ट दे रहे हैं और उन्हें घर छोडने के लिए बाध्य कर रहे हैं। उन्हें घर छोडने के लिए धमकाया जा रहा  है। भा.ज.पा. विधायक गोपीचंद पडलकर ने विधान परिषद में मांग की कि सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए।

विधायक पडलकर ने आगे कहा कि सोलापुर के साखरपेठ क्षेत्र में ‘हाशी मकीर मस्जिद न्यास’ की स्थापना की गई है। जाकिर जहांगीर मनियार और अहमद कलामसाब सैय्यद उसके विश्वस्त हैं। वे परिवहन विभाग में कार्यरत हैं। यदि वे सरकारी सेवा में हैं तो वे न्यास पर बने रहने के पात्र नहीं हैं। जब हमने इस न्यास के संबंध में शोध कर जानकारी निकाली तो पता चला कि, इसका पंजीकरण धर्मादाय विभाग के यहां भी नहीं है। इस प्रकार धोखाधडी का यह एक गंभीर प्रकरण है। मैं सरकार से मांग करता हूं कि प्रशासन इस पर कार्रवाई करे और इन निवासियों को न्याय दे। यहां एक और स्थान पर ऐसा ही हुआ है। सरकार को उस पर भी ध्यान देना चाहिए।

मालेगांव में भूमि जिहाद !

विधायक पडलकर ने आगे कहा कि मालेगांव में भी भूमि जिहाद का गंभीर विषय उजागर हुआ है। दसाने, मौजे धाणे , चिखल अहोळ और वडगांव,  गांवों में अयोग्य कागज पत्र बनाकर भूमि का झठा  पंजीकरण एवं कागज पत्रों को प्रमाणित करने के प्रकरण भी सामने आए हैं। मैं उस संबंध में सरकार को कागज पत्र उपलब्ध करा सकता हूं।’ मेरी मांग है कि सरकार इन प्रकरणों में कार्रवाई करे।

संपादकीय भूमिका 

इसके लिए कांग्रेस शासनकाल में पारित ‘वक्फ एक्ट १९९५’ उत्तरदायी है। ध्यान दें कि भारतीय सनातन संस्कृति एवं हिन्दुओं के लिए विघातक यह काला विधान जब तक समाप्त नहीं होता तब तक धर्मांध कट्टर मुसलमानों द्वारा हिन्दुओ के विरुद्ध किये जा रहे निंदनीय प्रयासों का अंत नहीं होगा ।