Saraswati Idol Procession Attacked : बिहार एवं झारखंड में श्री सरस्वतीदेवी की मूर्ति की विसर्जन शोभायात्रा पर धर्मांध मुसलमानों ने किया आक्रमण !

रांची (झारखंड) : झारखंड एवं बिहार इन राज्यों में धर्मांध मुसलमानों द्वारा श्री सरस्वतीदेवी की मूर्ति की विसर्जन शोभायात्राओं पर आक्रमण किए जाने की घटनाएं हुई हैं । इन शोभायात्राओं के मस्जिद के पास आने के उपरांत वहां विवाद होकर धर्मांध मुसलमानों ने आक्रमण किया ।

१. झारखंड में मुसलमानों ने किया शोभायात्राओं का विरोध !

चोगाखार गांव में शोभायात्रा पर पथराव

झारखंड के देवघर जिले के चोगाखार गांव में १६ फरवरी को शोभायात्रा निकाली गई थी । जब यह शोभायात्रा मस्जिद के पास आई, तब मुसलमानों ने शोभायात्रा का विरोध किया । विरोध करनेवालों में शहाबुद्दिन अंसारी, हबीब, आजादसहित अनेक मुसलमानों का समावेश था । उन्होंने शोभायात्रा में चलाया जा रहा ध्वनियंत्र बंद करने के लिए कहा; परंतु उस स्थिति में भी हिन्दुओं ने शोभायात्रा जारी रखी । तब पुलिस ने हिन्दुओं को शोभायात्रा को वहां से शीघ्र आगे बढाने के लिए कहा । उसी समय मस्जिद की आजूबाजू के घरों से शोभायात्रा पर पथराव आरंभ हुआ । पथराव करनेवालों में बच्चों, वृद्ध एवं महिलाओं का भी समावेश था । (ऐसे मुसलमान स्वयं को भारत में असुरक्षित मानते हैं, इसे ध्यान में लें ! – संपादक) आक्रामणकारी मुसलमानों को रोकने के प्रयास में २ पुलिसकर्मी तथा अन्य ८ लोग घायल हुए । प्रशासन ने ध्वनियंत्र बंद कर शोभायात्रा रोकी । घटनास्थल पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों ने आकर स्थिति पर नियंत्रण स्थापित किया ।

गांव के सरपंच विनोद यादव ने कहा कि इस प्रकरण को दबाने हेतु प्रशासन ने हिन्दुओं पर भी अपराध पंजीकृत किए हैं तथा इसमें उन्होंने मेरा भी नाम डाला है । वास्तव में मेरा इस घटना से कोई संबंध नहीं था । दोनों पक्षों पर दबाव बनाने हेतु पुलिस प्रशासन ने ऐसा किया है । (झारखंड मुक्ति मोर्चा की हिन्दूद्वेषी सरकार ! – संपादक)

रांची में मुसलमानों के कारण विवाद !

रांची के नागदी में १६ फरवरी को मूर्ति विसर्जन के समय मस्जिद के पास विवाद हुआ । उसके उपरांत धर्मांध मुसलमानों ने शोभायात्रा पर पथराव किया, साथ ही लाठियों से आक्रमण करते हुए गोलीबारी की । पुलिस ने गोलाबारी किए जाने की पुष्टि नहीं की है । इस घटना में १२ से अधिक लोग घायल हुए हैं । अभी यहां जमाबंदी लागू की गई है ।

२. बिहार में भी तनाव

तहबलपुर के मंडल टोला ने हिन्दुओं ने भी दिया उत्तर !

बिहार के भागलपुर जिले के तहलबपुर मंडल टोला के मुसलमानबहुल क्षेत्र से हिन्दुओं की शोभायात्रा गुजर रही थी, तब उस पर पथराव किया गया । उसमें देवी की मूर्ति में तोडफोड की गई । इससे क्षुब्ध हिन्दुओं ने भी उत्तर देने का प्रयास किया । पुलिस को इसकी जानकारी मिलते ही वे घटनास्थल पहुंचे तथा स्थिति पर नियंत्रण स्थापित किया ।

दरभंगा में मस्जिद की छत से पथराव

बिहार के दरभंगा के बेनीपुरबहेरा क्षेत्र में भी धर्मांधों द्वारा मस्जिद की छत से पथराव किया गया । घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर पुलिस थाना होते हुए भी यह पथराव किया गया । (धर्मांधों को पुलिस का भय न होने का यह परिणाम ! – संपादक) इसमें १८ से अधिक लोग घायल हुए । पुलिस ने कुछ समय उपरांत स्थिति पर नियंत्रण स्थापित किया । इस घटना के एक दिन पूर्व कसाई टोला क्षेत्र में भी धर्मांध मुसलमानों ने शोभायात्रा पर आक्रमण किया था ।

संपादकीय भूमिका 

  • हिन्दुओं की शोभायात्राएं जब मस्जिदों के पास से गुजरती है, उस समय उन पर सदैव ही आक्रमण किया जाता है; परंतु कोई भी सरकार इसका ठोस समाधान नहीं निकालती । यह स्थिति हिन्दू राष्ट्र की स्थापना अनिवार्य बनाती है !
  • जहां इस्लामी देशों में रहनेवाले हिन्दुओं को शोभायात्राएं निकालने की अनुमति नहीं जाती, तो दूसरी ओर हिन्दुओं के देश में धर्मांध मुसलमान हिन्दुओं की शोभायात्रा पर आक्रमण करने का सदैव साहस दिखाते हैं तथा हिन्दू सदैव ही मार खाते हैं । यह स्थिति हिन्दुओं के लिए लज्जाप्रद !