Bareilly GHAR VAPSI : शाहिदा ने बरेली (उत्तर प्रदेश) में ‘घर वापसी’ के पश्‍चात ओमप्रकाश से किया विवाह !

  • शराबी मुस्‍लिम पति की प्रताड़ना से मुक्‍त होकर शाहिदा बनी शारदा !

  • पहले पति से जन्‍मे दोनों बच्‍चे हिन्‍दू धर्म के अनुसार आचरण करेंगे !

(घरवापसी का अर्थ है हिन्‍दू धर्म में प्रवेश)

शारदा

बरेली (उत्तर प्रदेश) – यहां की एक मुस्‍लिम महिला शाहिदा ने १४ फरवरी को हिन्‍दू धर्म अपनाकर एक हिन्‍दू व्‍यक्‍ति ओमप्रकाश से विवाह किया । इस बार शाहिदा का शारदा नामकरण किया गया । शाहिदा अपने शराबी मुस्‍लिम पति से पहले ही तलाक ले चुकी हैं । उससे उसके दो बच्‍चे हैं । वे भी अब से हिन्‍दू धर्म के अनुसार आचरण करेंगे । उनके नाम अब अहराम की जगह रोहित तथा साद की जगह रोहन होंगे । इस घर वापसी के लिए हिन्‍दू संगठनों ने उनकी सहायता की ।

शाहिदा का विवाह बुलन्‍दशहर के एक मुस्‍लिम युवक से हुआ था; लेकिन वह बहुत शराब पीता था तथा उसे निर्दयता से पीटता था । चूंकि वह काम नहीं करता था, इसलिए शाहिदा के ऊपर घर का दायित्‍व आ गया । बाद में उनके दो बच्‍चे हुए, लेकिन पति में कोई सुधार नहीं हुआ । तत्‍पश्‍चात झगडा बढ गया तथा शाहिदा ने उन्‍हें तलाक दे दिया ।

१. शाहिदा को मायके से कोई विशेष सहायता नहीं मिली । इसलिए वह गाजियाबाद आ गईं और वहां काम करने लगीं । वहीं पर ओमप्रकाश भी काम करता था । उसका विवाह नहीं हुआ था । उन्‍होंने विभिन्‍न समस्‍याओं के समय बहुत बार शाहिदा की सहायता की थी । दोनों में प्रेम हो गया तथा शाहिदा ने ही उनसे विवाह करने की इच्‍छा व्‍यक्‍त की ।

२. इसके लिए ओमप्रकाश ने एक वकील से परामर्श किया । बरेली के हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी हिमांशु पटेल से भी बातचीत की । १४ फरवरी को भीतानाथ मंदिर में वैदिक रीति-रिवाज से उनका विवाह किया गया । (कहां वे धर्मांध मुसलमान जो अपनी मुस्‍लिम पहचान छिपाकर हिन्‍दू महिलाओं को प्रेम जाल में फंसाते हैं तथा फिर उन्‍हें मार देते हैं अथवा अरब देशों में बेच देते हैं, और कहां वे हिन्‍दू जो सभी पहलुओं पर विचार कर एक असहाय मुस्‍लिम महिला से विवाह करते हैं ! – संपादक)

स्‍वेच्‍छा से घरवापसी के लिए जो इच्‍छुक हैं, उनकी सर्वप्रकार से सहायता करें ! – हिंदू जागरण मंच

ऐसे हिन्‍दुत्‍ववादी संगठन ही हिन्‍दुत्‍व की खरी शक्‍ति हैं !

हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी हिमांशु पटेल ने बताया कि पति-पत्नी दोनों बालिग हैं । शाहिदा अपने पति ओम प्रकाश से बहुत प्रसन्‍न हैं तथा उन्‍होंने कहा कि बिना किसी दबाव के उनकी यह विवाह करने की इच्‍छा है ।हम उन लोगों की सभी प्रकार से सहायता करेंगे जो स्‍वेच्‍छा से घरवापसी करने के इच्‍छुक हैं !