Gyanvapi : (और इनकी सुनिए ..) हमने बाबरी के विषय में संयम बरता, ज्ञानवापी विषय में रास्ते पर उतरकर लडेंगे ! – मौलाना तौकीर रजा

मौलाना तौकीर रजा का भडकाऊ वक्तव्य

(मौलाना अर्थात इस्लामी अध्ययनकर्ता)

मौलाना तौकीर रजा

देहली – ‘बाबरी मस्जिद के विषय में हमने संयम बरता था; लेकिन ज्ञानवापी के विषय में चल रहे षड्यंत्र के विरोध में हम रास्ते पर उतरकर लडेंगे’, ऐसा भडकाऊ वक्तव्य ‘इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने किया । वे देहली में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे । ‘हम अपने हक के लिए लड रहे हैं, हमें हमारा हिस्सा चाहिए’, ऐसा भी मौलाना रजा ने बताया ।

(सौजन्य : TIMES NOW Navbharat) 

मौलाना रजा ने आगे कहा कि, अंग्रेजों ने ‘फूट डालो और राज्य करो’ यह नीति अपनाकर देश पर राज्य किया । आज देश में ‘काले अंग्रेज’ राज्य कर रहे हैं । वर्तमान में देश में कानून समाप्त करने का प्रयास चालू है । (न्यायालय के निर्णय को न मानकर रास्ते पर उतर कर लडने का भडकाऊ वक्तव्य कर देश में कानून कौन नष्ट करना चाहता है , यह जनता को दिख रहा है ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका 

हिंदुत्वनिष्ठ के विरुद्ध कथित द्वेषयुक्त भाषण (हेट स्पीच) करने के प्रकरण में उठते-बैठते अपराध प्रविष्ट करनेवाली पुलिस को अब मौलाना तौकीर रजा का यह वक्तव्य द्वेषयुक्त नहीं लगता क्या ?