मन में राम और रामराज्य की स्थापना का लक्ष्य लेकर हमें कार्य करना होगा ! – सद्गुरु डॉ. चारुदत्त पिंगळे, राष्ट्रीय मार्गदर्शक, हिन्दू जनजागृति समिति

दिल्ली (देहली) – ‘जब अर्जुन दुविधा में था, तब भगवान श्रीकृष्ण ने अर्जुन को धर्मकर्तव्य का बोध कराया । आज हिन्दुओं की स्थिति भी अर्जुन के समान है । हिन्दुओं को आज स्वबोध नहीं, तो शत्रुबोध कैसे होगा ? हिन्दू संगठनों के माध्यम से हिन्दू समाज को यह बोध हो, इसलिए यह हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन है । अब मन में राम और रामराज्य की स्थापना का लक्ष्य लेकर हमें कार्य करना होगा’, ऐसा प्रतिपादन हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय मार्गदर्शक सद्गुरु डॉ. चारुदत्त पिंगळेजी ने किया । वे हिन्दू राष्ट्र की स्थापना हेतु हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा आयोजित हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन को संबोधित कर रहे थे ।

(बाएं से) श्री आर.एस.एन. सिंह, श्री. सुरेश चव्हाणके, श्री. विनोद बंसल एवं मार्गदर्शन करते सदगुरु डॉ. चारुदत्त पिंगळेजी

१८ और १९ नवंबर को आयोजित इस अधिवेशन में जम्मू, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, चंडीगढ, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश एवं राजस्थान के ३३ संगठनों के १३२ हिन्दुत्वनिष्ठ उपस्थित थे, जिसमें विचारक एवं अधिवक्ताओं का भी सहभाग था । धर्म पर आधारित रामराज्य की व्यवस्था के पक्षधर सभी धर्मनिष्ठ व हिन्दुत्वनिष्ठों ने हिन्दू राष्ट्र-स्थापना के कार्य में योगदान देने का प्रण लिया । विभिन्न हिन्दुत्वनिष्ठों व संतों के करकमलों से अंग्रेजी सनातन एंड्राइड पंचाग २०२४ का विमोचन किया गया ।

अंग्रेजी सनातन एंड्राइड पंचाग २०२४ का विमोचन

इंडिया को दफनाओ और भारत को घर-घर पहुंचाओ – आर.एस.एन. सिंह, रक्षा विशेषज्ञ

जो अवैज्ञानिक है, वह सनातन नहीं हो सकता । यदि हिन्दू सनातन, संस्कृति, संस्कृत, संगीत, विज्ञान को त्याग देता है, तो हिन्दू आत्मा विहीन हो जाएंगे । फिर गजनी, मिशनरी और हममें क्या अंतर रह जाएगा ? इतिहास को देखें, तो वास्तविक राष्ट्रभक्त को गुमनामी और बदनामी मिली । आज इंडिया और भारत में विवाद चल रहा है । इंडिया हमास के साथ है और भारत इजरायल के साथ है । इसलिए इंडिया को दफनाओ और भारत को घर-घर पहुंचाओ ।

जिसने शरण दी, आज वही शरणार्थी है – श्री. विनोद बंसल, राष्ट्रीय प्रवक्ता, विश्व हिन्दू परिषद

 नूंह में हुए दंगे के सन्दर्भ में विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. विनोद बंसल ने कहा कि ‘नूंह दंगा हिन्दुओं को चेतावनी है । अभी भी यदि हिन्दू जागृत होकर संगठित नहीं हुए, तो आनेवाले काल में बडे संकट का सामना करने के लिए तैयार रहें । नूंह श्रीकृष्ण की क्रीडा भूमि है, ब्रज की भूमि ही है । जिन हिन्दुओं ने वहां लोगों को शरण दी, आज उन्होंने न केवल हिन्दुओं को शरणार्थी बना दिया, अपितु उनकी संस्कृति को ही नष्ट कर दिया ।

उपस्थित हिन्दुत्वनिष्ठ

‘ब्रेकिंग इंडिया फोर्सेस’- विधर्मियों का नया षड्यंत्र – रमेश शिंदे, राष्ट्रीय प्रवक्ता, हिन्दू जनजागृति समिति

राशिया में स्टालिन ने लगभग २ करोड लोगों की हत्या की, अब उदयनिधि स्टालिन कह रहा है कि हिन्दू धर्म को नष्ट कर देना चाहिए । जोसफ स्टालिन ने कहा था कि एक व्यक्ति की मौत दुखद घटना है; परन्तु लाखों लोगों की मौत एक आंकडा है । ‘डिसमेंटलिंग ग्लोबल हिन्दू’ जैसे कार्यक्रम कर हिन्दुओं को नष्ट करने की बात कही जा रही है । ‘अर्बन नक्सल’ का प्रभाव तीव्रता से भारत में बढता जा रहा है । ये सनातन धर्म को मिटाने का निरंतर प्रयास कर रहे हैं । आज ‘फोर्थ जनरेशन वारफेयर’ जारी है, इसमें बाहर से आक्रमण करने की आवश्यकता नहीं, अंदर ही अंदर संस्कृति को नष्ट किया जा रहा है ।

धार्मिक अध्ययन और साधना से हिन्दू बलशाली होगा ! – सुरेश चव्हाणके

 ‘सुदर्शन वाहिनी’ के मुख्य संपादक श्री. सुरेश चव्हाणके ने अधिवेशन में कहा कि ‘हमने धर्म की शिक्षा नहीं दी, इस कारण आज हिन्दुओं का धर्म-परिवर्तन करनेवाले, मनोविज्ञान का सहारा लेकर हिन्दुओं को भ्रमित कर रहे हैं । इसलिए हमें धर्म को समझना और प्रतिदिन साधना करना आवश्यक है । इस अधिवेशन द्वारा विभिन्न संगठन एक साथ आकर चर्चा कर रहे हैं, इससे धर्म मजबूत होगा ।’

द्रौपदी ड्रीम ट्रस्ट की अध्यक्षा सुश्री नीरा मिश्रा ने ‘दिल्ली वास्तविक इंद्रप्रस्थ है’, इस पर प्रमाणों के साथ अपनी बात रखी । इस अधिवेशन में ‘इजरायल हमास युद्ध – भारत को चेतावनी’ विषय पर परिसंवाद का भी आयोजन हुआ ।