Sir Tan Se Juda : इस्‍लाम का कथित तौर पर अपमान करने पर एक मुस्‍लिम छात्र ने हिन्‍दू बस चालक पर किया प्राणघातक वार !

प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) की घटना !

लारेब हाशमी

प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) – यहां एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने वाले लारेब हाशमी ने हरिकेश विश्‍वकर्मा की गर्दन पर चॉपर से वार किया । जिसकेे उपरांत वह भाग गया । गंभीर रूप से घायल हुए विश्‍वकर्मा का अस्‍पताल में उपचार चल रहा है । भाग गए हाशमी को पुलिस ने मुठभेड़ के उपरांत शाम को बंदी बना लिया । जब पुलिस उसे बंदी बनाने गई तो उसने पुलिस पर गोलीबारी कर दी । प्रतिउत्तर में पुलिस ने भी गोलीबारी की, जिसमें उसके पैर पर गोली लगने से वह घायल हो गया । उसके उपरांत उसे बंदी बना लिटा गया । हाशमी ने पुलिस पूछताछ में दावा किया कि इस्‍लाम के विरुद्ध बोलने के कारण उसने विश्‍वकर्मा पर आक्रमण किया ।

टिकिट को लेकर हाशमी का विश्‍वकर्मा से विवाद हो गया । बदला लेने के लिए, हाशमी ने 24 नवंबर की सुबह जब बस इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रवेश द्वार के बाहर खड़ी थी, तब विश्‍वकर्मा पर चाकू से वार कर भाग गया । भागते समय उसने अपना एक वीडियो बनाया तथा उसे समाजिक माध्‍यम (सोशल मीडिया) पर वायरल कर दिया । भागते समय वह  ‘अल्लाहु अकबर’ (अल्लाह महान है) चिल्ला रहा था।

संपादकीय भूमिका 

इस्‍लाम का अपमान होता है तो पुलिस में वैध मार्ग से शिकायत कर संबंधित पर कार्रवाई करने की मांग करने के स्‍थान पर कट्टर मुसलमान सीधे कानून हाथ में लेकर हत्‍या कर देते हैं ! परंतु, ध्‍यान दें कि देश के कानून-प्रेमी, धर्मनिरपेक्षतावादी, पुरो (अधो) गामी, इस बारे में अपना मुँह तक नहीं खोलते हैं !