BHU Communist : वाराणसी के बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में साम्यवादियों द्वारा हिन्दू विरोधी नारे !

‘मोदी-योगी मुर्दाबाद’ के भी लगाए नारे !

वाराणसी (उत्तर प्रदेश) – उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में साम्यवादियों द्वारा हिन्दू विरोधी तथा स्वतंत्रता (आजादी) के नारे लगाए गए । इस संदर्भ में कुछ छात्रों ने पुलिस में परिवाद प्रविष्ट किया । इस परिवाद के आधार पर पुलिस ने १७ लोगों के विरुद्ध अपराध प्रविष्ट किया है । समाचार है कि आरोपियों की नारेबाजी का विरोध करने आए छात्रों पर आरोपियों ने आक्रमण किया ।

पीडित छात्रों ने कहा कि पीछले २ दिनों से कुछ साम्यवादी छात्र विश्वविद्यालय के परिसर में आंदोलन कर रहे थे । इस आंदोलन में बाहर के भी कुछ लोग सम्मिलित हुए थे । ये लोग ‘हिन्दुत्व की कब्र खोदेंगे’ तथा ‘आजादी’ के नारे लगा रहे थे । इस संदर्भ में एक वीडियो प्रसारित हुआ है, जिसमें आंदोलक साम्यवादी छात्र पुलिस के सामने ‘मोदी-योगी मुर्दाबाद’ के नारे लगाते दिखाई दे रहे हैं । (विश्वविद्यालय के व्यवस्थापन को भी इन राष्ट्रद्रोही छात्रों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करनी चाहिए ! – संपादक)

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एक वीडियो प्रसारित किया है, जिसमें साम्यवादी विचारधारा के छात्रों द्वारा एक महिला सुरक्षाकर्मी का गला दबाने का आरोप किया है । पीडित छात्रों ने परिवाद में कहा है कि आक्रमण करनेवाले आंदोलक उस महिला को घसीटकर ले गए और उसकी पीटाई की । साथही परिवादियों के साथ में आए दलित समाज के युवकों को जातिवाचक गालियां दी गई । इस घटना में पुलिस आगे की जांच कर रही है ।

संपादकीय भूमिका 

साम्यवादियों के हिन्दूद्वेष को समझ लें !