केरल में मुसलमान युवा संगठन द्वारा फिलिस्‍तीन के समर्थन में आयोजित ऑनलाईन सभा में हमास के नेता द्वारा मार्गदर्शन !

हिन्‍दू विरोधी घोषणाएं भी दीं !

हमास के नेता खालिद मशाल

तिरूवनंतरपुरम (केरल) – इजरायल एवं हमास के युद्ध में हमास एवं फिलिस्‍तीन का समर्थन करने के लिए २७ अक्‍टूबर को केरल के मुसलमान बहुसंख्‍यक मल्लापुरम जिले में मुसलमानों ने ऑनलाईन सभा का आयोजन किया था । इस सभा का हमास के नेता खालिद मशाल ने मार्गदर्शन किया । जानकारी है कि इस सभा में खालिद ने हिन्‍दू विरोधी घोषणाएं भी दीं ।

१. खालिद ने उपस्‍थित मुसलमानों को हमास के आतंकवादियों को बिनाशर्त समर्थन देने का आवाहन किया । तब मुसलमानों ने हमास को समर्थन देने की शपथ ली । खालिद ने ७ मिनिट तक मार्गदर्शन किया था ।

२. इस सभा में ‘बुलडोजर हिन्‍दुत्‍व उखाड फेंको’ ऐसी घोषणाएं दी गईं । उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दंगा करनेवाले धर्मांधों के अनधिकृत घर गिरा दिए थे । इसलिए उन्‍हें ‘बाबा बुलडोजर’ कहा जाता है । इस पृष्ठभूमि पर ये घोषणाएं दी गई थीं ।

३. यह सभा ‘जमात-ए-इस्‍लामी’ नामक संगठन की ‘सॉलिडेरिटी यूथ मूवमेंट’ नामक युवा शाखा ने आयोजित की थी । इससे पूर्व इस युवा संगठन ने फिलिस्‍तीन के समर्थन में फेरियां भी निकाली हैं । इस सभा का वीडियो सामाजिक माध्‍यमों द्वारा प्रसारित होने पर आलोचना होने लगी है ।

भाजपा द्वारा आलोचना 

इस सभा को लेकर भाजपा ने केरल की मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी की गठबंधन सरकार की आलोचना की है । केरल के भाजपा प्रदेशाध्‍यक्ष के. सुरेंद्रम ने आलोचना करते हुए कहा, ‘‘मुख्‍यमंत्री पिनराई विजयन की पुलिस कहां है ? हमास का नेता सभा का मार्गदर्शन कर रहा है, यह बहुत ही चिंताजनक स्‍थिति है । फिलिस्‍तीन के लोगों को बचाने के नाम पर आतंकवादियों का समर्थन किया जा रहा है । आतंकवादी संगठन हमास एवं उनके नेताओं का महिमामंडन किया जा रहा है । उनको योद्धा के रूप में दिखाया जा रहा है ।’’

संपादकीय भूमिका 

  • जिहादी आतंकवादी संगठन हमास के नेता को ऑनलाईन सभा में आमंत्रित कर उसे मार्गदर्शन करने के लिए कहनेवाले केरल का इस्‍लामी संगठन प्रतिबंधित करना चाहिए ! इस दीमक को अभी ही नष्ट करना चाहिए !
  • ऐसी सभा को केरल की सरकार ने अनुमति कैसे दी ? इसकी जांच केंद्र सरकार को करनी चाहिए !