Love Jihad in Surat : सूरत (गुजरात) अवयस्क हिन्दू लडकी का अपहरण करनेवाले मुसेब को बंदी बनाया गया ! 

मुसेब ने इंस्टाग्राम के माध्यम से लडकी को प्रेमजाल में फंसाया !‎

आरोपी मुसेब जमशेद मनियार

सूरत (गुजरात) – यहां लव जिहाद का एक प्रकरण सामने आया है । इसके अंतर्गत महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर के मुसेब जमशेद मनियार नामक युवक ने सूरत की एक अवयस्क हिन्दू लडकी को प्रेम जाल में फंसाया । इसके लिए उसने ‘कट्टर मुस्लिम’ नाम का एक इंस्टाग्राम खाता बनाया था । गुजरात पुलिस ने उसे बंदी बनाया है ।

२२ वर्षीय मुसेब रिक्शा चालक है और उसने नवीं कक्षा में पढने वाली १५ वर्षीय हिन्दू लडकी को इंस्टाग्राम के माध्यम से स्वयं के जाल में फंसाया । कुछ दिनों उपरांत वह छत्रपति संभाजीनगर से सूरत आया और उसने उसका जन्मदिन मनाने की बात बताते हुए लडकी को होटल में बुलाया जहां वह रुका था । वहीं से उसका अपहरण कर वह फरार हो गया । यह ध्यान में आते ही पीडिता के परिवारवालों ने मुसेब के विरोध में पुलिस में शिकायत प्रविष्ट की । मुसेब लडकी को लेकर पहले मुंबई गया और इसके उपरांत वह राजस्थान के अजमेर शहर गया । १५ दिनों के उपरांत महाराष्ट्र वापस आते समय मुसेब को कर्णावती के रेलवे स्टेशन से गुजरात पुलिस ने बंदी बनाया । लडकी को अधिकार में लेकर डॉक्टरी जांच के लिए भेजा गया है । यदि जांच में उसका बलात्कार होने की बात सामने आई तो मुसेब पर ‘पाॅक्सो’ कानून के अंतर्गत अपराध प्रविष्ट किया जाएगा, ऐसा पुलिस ने बताया ।

संपादकीय भूमिका

भारत के विविध राज्यों में लव जिहाद विरोधी कानून होने पर भी धर्मांध मुसलमान इस कानून को न मानते हुए लव जिहाद का षड्यंत्र रचते हैं और अनेकों बार उसमें सफल होते हैं । इस कारण केवल कानून न बनाकर, हिन्दू लडकियों को लव जिहाद के विरोध में जागृति करने के लिए भी अब सरकार को मुहिम हाथ में लेने की आवश्यकता है !