Pakistan Zindabad ? : पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया मैच में पाकिस्तान के समर्थकों को ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के घोषणा देने से रोका !

  • बेंगलुरू पुलिस का स्तुति योग्य कृत्य !

  • ‘भारत में अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजित करने की योग्यता ही नहीं’, ऐसा धर्मनिरपेक्षतावादियों का कहना है !

बेंगलुरू (कर्नाटक) – २० अक्टूबर को बेंगलुरू में पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच के समय विवाद हुआ । एक पाकिस्तानी समर्थक ने मैदान में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ की घोषणा दी । इसपर बेंगलुरु पुलिस ने पाकिस्तान के समर्थक को ऐसे करने से मना किया । इसपर उन्होंने पुलिस से वादविवाद किया । पाकसमर्थक ने कहा, ‘पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच जब आरंभ था तब दर्शकों ने ‘भारत माता की जय’ की घोषणा दी; तो हम ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ की घोषणा क्यों नहीं दे सकते ?’ इसपर पुलिस कर्मचारियों ने कहा कि ‘भारत माता की जय’ की घोषणा दे सकते हैं, परंतु ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ की नहीं ! इस घटना का वीडियो सामाजिक माध्यमों पर प्रसारित हो रहा है, जिसका पाकप्रेमी भारतीय विरोध कर रहे हैं ।

१४ अक्टूबर को भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह से पराजित करने के उपरांत पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को शिकायत की थी। जिसमें पाकिस्तान का खिलाड़ी जब पवेलियन लौट रहा था उस समय दर्शकों द्वारा ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए गए थे । ऐसा आरोप लगाया गया था । इसमें विशेष है कि बेंगलुरु में ही ऑस्ट्रेलियन संघ ने पाकिस्तानी क्रिकेट संघ को धूल चटाई ।

संपादकीय भूमिका 

  • सत्य तो यह है कि ‘भारत की योग्यता क्या है अथवा क्या नहीं’, यह कहने की योग्यता भी इन कथित धर्मनिरपेक्षतावादियों में है क्या ? आज उनकी योग्यता क्या है, यह लोकतंत्र भारत ने उन्हें घर बिठाकर दिखा दी है !
  • भारतीय खिलाड़ियों से पिछले ४० वर्षों में पाकिस्तान में हिन्दू होने के कारण अत्यंत अन्यायपूर्ण तथा अपमानस्पद व्यवहार हुआ है । इसलिए ‘गांधीगिरी’ करने की अपेक्षा भारतद्वेष जिनके रोम रोम में बसा है उन पाकिस्तानियों को अथवा भारत के पाकिस्तानी प्रेमियों को उनका स्थान दिखाने में कुछ भी अयोग्य नहीं है, यह ध्यान रखें !