अयोध्या के हनुमानगढी मंदिर में साधु की गला काटकर हत्या !

भूमि विवाद में हत्या होने का संदेह ! 

राम सहारे नामक साधु की गला काटकर हत्या

अयोध्या (उत्तर प्रदेश) – यहां के प्रसिद्ध हनुमानगढी मंदिर में राम सहारे नामक साधु की गला काटकर हत्या की गई है । राम सहारे हनुमानगढी मंदिर के प्रवेश द्वार के समीप कमरे में रहते थे, इसी कमरे में उनकी मृतदेह मिली है । उनकी गर्दन पर गहराई तक जख्म मिला है । इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मंदिर पहुंची और जांच चालू की है । अंबेडकर नगर के भीटी में लगभग १० एकड भूमि के अधिकार को लेकर यह हत्या होने की बात कही जा रही है । राम सहारे हनुमानगढी के बसंतीया पट्टी के संत दुर्बल दास के शिष्य थे ।

१. जिस समय राम सहारे की हत्या हुई, उस समय मंदिर परिसर के सीसीटीवी कैमरे बंद किए जाने की बात ध्यान में आई है । हत्या होने के उपरांत से परिसर में रहने वाला ऋषभ शुक्ला नामक युवक लापता है । उसके ऊपर हत्या का संदेह व्यक्त किया जा रहा है ।

२. हनुमानगढी मंदिर में कुछ दिनों पूर्व एक नागा साधु की संदेहास्पद मृत्यु हुई थी । इस प्रकरण को आत्महत्या बताया जा रहा था ।

संपादकीय भूमिका

उत्तर प्रदेश में साधुओं की हत्या अथवा आत्महत्या भूमि अथवा संपत्ति के विवाद के तहत हो रही है। ऐसा पुलिस की ओर से बताया जा रहा है ।अचानक साधुओं की हत्या की श्रृंखला कैसे चालू हुई ? इसके पीछे का षड्यंत्र पुलिस ढूंढ निकालेगी क्या ?