श्री गणेशमूर्ति के अवशेष की सहायता से एक १४ वर्षीय लडका ३६ घंटे तैरता रहा एवं समुद्र में डूबने से बच गया !

सूरत (गुजरात) – यहां एक १४ वर्षीय लडके के संदर्भ में समुद्र में ३६ घंटे श्री गणेशमूर्ति की सहायता से पानी में डूबने से बचने की घटना हुई है ।

१. २९ सितंबर को लखन नामक लडका अपने भाई, बहन एवं दादी के साथ अंबाजी मंदिर में गया था । वहां से सभी समुद्र किनारे पर गए थे । लखन एवं उसका भाई जब समुद्र में खेल रहे थे, तभी बडी लहर के कारण वे गहरे पानी में जाने लगे । लोगों ने हो-हल्ला करने के उपरांत लखन के भाई को बचाया गया, परंतु लखन बह गया । इस की जानकारी अग्नीशमन दल को दी गई; परंतु लखन का कोई पता नहीं लगा ।

२. इस के उपरांत परिजन लखन की मृतदेह किनारे पर आने की प्रतीक्षा कर रहे थें । तब १ अक्टूबर को नवसारी से लखन के जीवित होने की जानकारी उसके पिताजी को दूरभाष से दी गई । तत्पश्चात लखन के परिजन नवसारी पहुंचे ।

३. लखन ने कहा, ‘‘समुद्र में बह जाने पर एक गणेशमूर्ति के अवशेष हाथ में आए । उसे पकडकर मैं समुद्र में तैरता रहा । वहां से बहते हुए नवसारी पहुंच गया । वहां मुझे मछुआरों ने देखा । उन्होंने रस्सी की सहायता से मुझे नौका पर उठा लिया ।’’

४. लखन के पिताजी ने कहा ‘‘अंबामाता की कृपा से लखन बच गया ।’’ लखन पर उपचार करने के लिए उसे चिकित्सालय में भर्ती किया गया है । वहां भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सी.आर. पाटील ने उससे भेंट की ।