जो धर्म समानता का अधिकार नहीं देता, वह रोग के समान ! – मल्लिकार्जुन खडगे के पुत्र प्रियांक खडगे

उदयनिधि के वक्तव्य पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे के पुत्र प्रियांक खडगे द्वारा हिन्दू धर्म पर परोक्ष आलोचना !

उदयनिधी स्टॅलिन (बाएं) प्रियांक खर्गे (दाएं)

बेंगळूरु (कर्नाटक) – कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकाजुन खडगे के पुत्र एवं कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खडगे ने कहा है, ‘मेरे मतानुसार जो भी धर्म आपको समान अधिकार नहीं देता, मनुष्य की भांति बर्ताव नहीं करता, वह (धर्म) एक रोग की भांति ही है ।’ तमिलनाडू के मंत्री उदयनिधि स्टैलिन के सनातन धर्म पर दिए अनर्गल वक्तव्य पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए वे ऐसा बोल रहे थे ।

संपादकीय भूमिका

  • उदयनिधि स्टैलिन द्वारा हिन्दू धर्म में विद्यमान वर्णव्यवस्था पर सनातन धर्म को नष्ट करने का वक्तव्य देने पर प्रियांक खडगे की उपरोक्त प्रतिक्रिया हिन्दू धर्म को लेकर ही है, यह स्पष्ट है । जब यह स्पष्ट है कि इस्लाम में महिलाओं के साथ समान व्यवहार नहीं किया जाता है, तो खडगे इस्लाम के नाम पर ऐसा बोलने का साहस कभी भी नहीं करते । यदि ऐसा किया, तो क्या होगा, यह उन्हें ज्ञात है !
  • इस्लाम में अनेक जातियां हैं । प्रत्येक गली, नगर, राज्य एवं देश में शिया एवं सुन्नी के मध्य विवाद होते रहते हैं । अहमदिया मुस्लिमों को मुसलमान माना नहीं जाता । ऐसी असमानता होते हुए भी इस विषय में एक भी धर्म निरपेक्षतावादी, आधुनिकतावादी तथा नास्तिकतावादी मुंह नहीं खोलता अथवा उन्हें नष्ट करने की बात भी कभी नहीं बोलता, यह ध्यान में लें !