आम आदमी पार्टी नेता जावेद अहमद के विरुद्ध आरोप प्रविष्ट !

  • नूंह (हरियाणा) हिंसा में हिन्दू नेता की हत्या का प्रकरण !

  • जावेद अहमद का बचाव करने में जुटी आम आदमी पार्टी

नूंह (हरियाणा) – यहां हुए दंगे में बजरंग दल नेता प्रदीप कुमार की हत्या कर दी गई । प्रदीप कुमार की हत्या के प्रकरण में आम आदमी पार्टी नेता जावेद अहमद के विरुद्ध आरोप प्रविष्ट किया गया है । इस दंगे में उनका नाम आते ही आम आदमी पार्टी उनकी सहायता के लिए आगे आ गई है । एक समाचार में कहा गया है कि आम आदमी पार्टी ने देहली में २०२० में हुए हिन्दू विरोधी दंगे के मुख्य सूत्रधार एवं आप नेता ताहिर हुसैन को बचाने के लिए जो किया, नूह दंगे के सूत्रधार जावेद अहमद के लिए भी अब वही कर रही है ।

उसे मार डालो, मैं आगे देखता हूं ! – जावेद अहमद

जावेद अहमद

बजरंग दल नेता प्रदीप कुमार की हत्या के प्रकरण में पुलिस को एक वीडियो प्राप्त हुआ है । उसमें घटना के प्रत्यक्ष साक्षी पवन ने कहा है, ‘जब मैं तथा प्रदीप कुमार नूंह के नल्हड मंदिर से बाहर निकले, तब गाडी से जाते समय, मुसलमानों की एक गाडी हमारे आडे आई । इसलिए हमें अपनी गाडी रोकनी पडी । उस गाडी में उपस्थित जावेद अहमद ने अपने साथियों से कहा, ‘उसे (प्रदीप कुमार को) मार डालो, आगे मैं देखूंगा कि क्या करना है ।’

१. देहलीभाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने ट्वीट कर कहा है कि दंगे भडकाना तथा निर्दोषों की हत्या करना क्या ये आम आदमी पार्टी की एक अलग राजनीति है ? उन्होंने आम आदमी पार्टी के दंगाई एवं हिन्दू विरोधी चेहरे के विषय में बात करते हुए अरविंद केजरीवाल की आलोचना की ।

२. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने जावेद अहमद पर प्रविष्ट अपराध के संबंध में बताते हुए भाजपा की आलोचना की । ढांडा ने कहा कि भाजपा अब समाज को बांटने का षड्यंत्र रच रही है ।

संपादकीय भूमिका 

  • देहली के दंगों में आ.आ.पा. के धर्मांध कट्टरपंथी नेता का हाथ था एवं अब यह तथ्य भी सामने आ गया है कि नूंह में हुए दंगे में भी इसी पार्टी के कट्टरपंथी नेता का हाथ था । क्या इससे यह समझा जाए कि ‘यह पार्टी दंगे कराने वाली तथा हिन्दुओं के प्राण लेने वाली पार्टी है’ ?
  • कि जब इस पार्टी के वास्तविक स्वरूप की बात आती है तो अपने आप को धर्म-निरपेक्षतावादी एवं प्रगतिवादी कहलाने वाले चुप हो जाते हैं, यह ध्यान में लें !