ड्रोन द्वारा पाकिस्तान से भारत में मादक पदार्थ भेजे जाते हैं ! – मलिक मुहम्मद अहमद खान, पाकिस्तान  के प्रधान मंत्री के रक्षा सहायक

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के रक्षा सहायक मलिक अहमद खान ने स्वीकार किया !

मलिक मुहम्मद अहमद खान

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – भारत के पंजाब में मादक पदार्थों की तस्करी करने के लिए पाकिस्तान द्वारा ड्रोन का उपयोग किया जाता है । पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के विशेष रक्षा सहायक मलिक मुहम्मद अहमद खान ने उपरोक्त जानकारी दी है । वे पाकिस्तान के पंजाब के विधायक भी हैं । उनका चुनाव क्षेत्र  कसूर घाटी भारत के पंजाब से सटा हुआ है ।

१. पाकिस्तानी संवाददाता हामिद मीर ने उनका साक्षात्कार लिया । तब मलिक ने कहा कि कुछ दिन पूर्व ही २ घटनाओं में १० किलोग्राम हेरोईन ड्रोन से बांधकर भारत में भेजा गया । यदि सरकार द्वारा  पाकिस्तान के बाढ पीडितों की सहायता नहीं की गई, तो वे भी मादक पदार्थों की तस्करी  करने लगेंगे ।

२. हामिद मीर ने कहा है, ‘मलिक अहमद खान की स्वीकृति महत्त्वपूर्ण है । वे पाकिस्तान  सरकार एवं सेना के निकट हैं । वे भूतपूर्व सेना प्रमुख बाजवा के भी निकट हैं । रक्षा तंत्र ने कसूर घाटी के निकट चल दूरभाष के सिग्नल बंद कर दिए हैं, तब भी इस क्षेत्र से मादक पदार्थ एवं मदिरा (दारू) की तस्करी  की जा रही है । चल दूरभाष को ‘नेटवर्क’ न मिलने से यहां स्थानीय लोग खान का विरोध कर रहे हैं ।

३. भारत के पंजाब राज्य  की पुलिस के आंकडों के अनुसार जुलाई २०२२ से जुलाई २०२३ की कालावधि में मादक पदार्थों के विषय में ७९५ अपराध प्रविष्ट किए गए थे । इस प्रकरण में मादक पदार्थ नियंत्रण में लेने की घटनाएं पाकिस्तान  की सीमा से सटे क्षेत्रों में हुई हैं । इन सीमाओं से ड्रोन के माध्यम  से मादक पदार्थों की तस्करी  की जाती है । पिछले वर्ष २६० किलोग्राम हेरोईन, १९ बंदूक, ३० कारतूस एवं ३० पाकिस्तानी  ड्रोन नियंत्रण में लिए गए हैं ।

संपादकीय भूमिका 

पाकिस्तान  को यह ज्ञात होते हुए भी वह उसे रोकता नहीं है, यह ध्यान में लें !