‘आदिपुरुष’ चित्रपट के विरोध में देहली उच्च न्यायालय में याचिका !

चित्रपट के माध्यम से भगवान श्रीराम, सीतामाता, श्री हनुमान आदि को गलत ढंग से दिखाया

नई देहली – हिन्दू सेना द्वारा इस हिंदुत्वनिष्ठ संगठन की ओर से १६ जून के दिन प्रदर्शित हुए ‘आदिपुरुष’ रामायण पर आधारित चित्रपट के विरोध में देहली उच्च न्यायालय में जनहित याचिका प्रविष्ट की है । हिन्दू सेना के अध्यक्ष और याचिकाकर्ता विष्णु गुप्ता ने कहा है कि, इसमें ‘रामायण’, भगवान श्रीराम और अपनी संस्कृति का मजाक उड़ाया गया है । इसमें से भगवान श्रीराम, सीतामाता, श्री हनुमान और रावण के विषय का आपत्तिजनक भाग निकाल देना चाहिए । इसके माध्यम से रामायण के चरित्रों का गलत प्रस्तुतीकरण किया गया है ।

दर्शकों द्वारा जोरदार टिप्पणी !

१६ जून को ‘आदिपुरुष’ चित्रपट प्रदर्शित होने के उपरांत तुरंत ही चित्रपट देखने वालों ने इस पर टिप्पणी की । उन्होंने इस चित्रपट के प्रसंग, संवाद, पात्रों की वेशभूषा आदि मूल रामायण के विरुद्ध होने की बात कहते हुए चित्रपट का विरोध किया । सामाजिक माध्यमों पर इस चित्रपट के विरोध में मुहिम चलाई जा रही है । कुछ लोगों ने चित्रपट निर्माताओं पर कार्यवाही करने की मांग की है ।

संपादकीय भूमिका 

  • हिन्दुओं के देवताओं को गलत ढंग से दिखाया जाता है और फिल्म सेंसर बोर्ड इस चित्रपट को प्रमाण पत्र देता है, यह लज्जास्पद ! ऐसा फिल्म सेंसर बोर्ड किस काम का ? इस बोर्ड में अब हिन्दू धर्म का ज्ञान होने वालों की नियुक्ति करने का समय आया है । हिन्दुओं को केंद्र सरकार से इसकी मांग करनी चाहिए !
  • हिन्दू निद्रिस्त होने के कारण ही कोई भी उठता है और उनके आस्थाकेंद्रों का अपमान करता है । हिन्दुओं के लिए यह लज्जास्पद !