मुंबई में भ्रमणभाष खेल के माध्यम से हिन्दू बच्चों का धर्मांतरण हो रहा था !

  • भ्रमणभाष के माध्यम से कट्टरपंथियों का ‘खेल जिहाद’!

  • मुंब्रा का आरोपी शाहनवाज अपने परिवार के साथ लापता !

मुंबई – मुंब्रा के शाजिया अपार्टमेंट में रहने वाला शाहनवाज मकसूद खान वर्ष २०१५ से हिन्दू बच्चों को जिहादी आतंकवादियों के आदर्श व्यक्ति एवं कुख्यात हिन्दू द्वेषी जाकिर नाइक के चलचित्र देखने के लिए कहकर उनकी बुद्धि भ्रमित कर रहा था । उसे बंदी बनाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस का एक विशेष दल मुंब्रा भेजा गया; किंतु पुलिस के पहुंचने से पूर्व ही वह सपरिवार भाग गया ।

३ हिन्दू एवं १ जैन बच्चे को बलपूर्वक इस्लाम स्वीकार करवाने का वैधानिक अपराध किया !

गाजियाबाद पुलिस के अनुसार जैन समुदाय के एक अवयस्क लडके को बहला-फुसलाकर इस्लाम स्वीकार कराया गया था । इस प्रकरण में अवयस्क बच्चे के पिता ने ३० मई को कविनगर थाने में अभियोग प्रविष्ट कराया है । अब तक इस धर्मांतरण के भ्रमजाल में ३ हिन्दू एवं १ जैन, इस प्रकार बालकों को फंसाया गया है । उनकी बुद्धि भ्रमित कर इस्लाम धर्म स्वीकार करने के लिए बाध्य किया गया है । इसमें धर्मांतरण के अन्य प्रकरण भी उजागर हो सकते हैं । ‘खेल जिहाद’ के प्रकरण की व्यापकता बडी हो सकती है तथा इसमें अल्पवयीन बालकों के धर्मांतरण की संख्या भी अधिक हो सकती है; पुलिस इस प्रकरण की गहन जांच कर रही है ।

संपादकीय भूमिका 

  • ध्यान रहे ऐसी घटनाओं पर कांग्रेस, साम्यवादी पक्ष , समाजवादी पक्ष , बसपा, पुरो (अधो) गामी निधर्मीवादी अथवा इस्लामी संगठन मुंह नहीं खोलते !
  • हिन्दुत्वनिष्ठ सरकार के राज्य में कट्टरपंथियों का ऐसा दुस्साहस पुन: नहीं हो; इसके लिए सरकार को उन्हें कठोरतम दंड देने का प्रयास करना चाहिए !
  • ये घटनाएं धर्मांतरण विरोधी कानून की अनिवार्यता को ध्यान में लाती हैं !