दर्शन के लिए ५०० रुपए के स्थान पर प्रत्येक से १ लाख रुपए ठगनेवाले मुसलमान विधायक को बंदी बनाया !

  • आंध्र प्रदेश के तिरुमला तिरुपति देवस्थान का दर्शन टिकट घोटाला

  • भक्तों का आधारकार्ड भी फर्जी

विधायक शेख साबजी

तिरुपति (आंध्र प्रदेश) – तिरुमला तिरुपति देवस्थान के दर्शन टिकटों में अव्यवस्था होने की बात हाल ही में सामने आई । इसमें ‘आंध्र प्रदेश युनाइटेड टीचर्स फेडरेशन’ के अध्यक्ष एवं विधानपरिषद के विधायक शेख साबजी का नाम सामने आया है । तथा पुलिस ने उनको बंदी बनाया है । विगत कुछ समय में ऐसा प्रथम बार हुआ है कि, ‘श्रीवरि’ दर्शन टिकटों की कालेबाजारी में एक लोकप्रतिनिधि का नाम सामने आया है ।

१. देवस्थान के दक्षता विभाग द्वारा दी जानकारी के अनुसार ६ भक्तों को दर्शन करवाने के लिए विधायक साबजी ने उनसे ५०० रुपए के स्थान पर प्रत्येक से १ लाख रुपए एकत्र किए ।

२. इसके द्वारा प्राप्त धन विधायक साबजी के वाहनचालक के बैंक खाते में जमा किए जाने का आरोप दक्षता विभाग ने लगाया है ।

३. २१ अप्रैल को सवेरे जब विधायक साबजी एवं भक्त दर्शन के लिए देवस्थान में आए, तब देवस्थान अधिकारी द्वारा हुई जांच में सामने आया कि सभी ६ भक्तों के आधारकार्ड फर्जी हैं । आधारकार्ड पर भाग्यनगर (हैद्राबाद) के निवासस्थानों के पते थे । प्रत्यक्ष में सभी भक्त कर्नाटक से थे ।

४. दक्षता विभाग द्वारा दी गई जानकारी से पुलिस ने इस प्रकरण में अपराध प्रविष्ट कर, विधायक साबजी को बंदी बनाया ।

संपादकीय भूमिका 

हिन्दुओं के मंदिरों में दर्शन टिकट में घोटाला कर पैसे ठगनेवाले मुसलमान विधायक ! हिन्दुओं के मंदिरों को ऐसे भ्रष्ट विधायक घोटाला करने का माध्यम समझते हैं, यह मंदिर सरकारीकरण का दुष्परिणाम है ! आंध्र प्रदेश में हिन्दुद्वेषी वाइ.एस.आर. कांग्रेस की सत्ता होते हुए ऐसी घटनाएं रूकेंगी, इसकी अपेक्षा ही नहीं है !