बंगाल में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष को थाने में पीटा गया

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो

कोलकाता – राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो के बंगाल दौरे पर रहते समय तिलजला पुलिस थाने में पुलिस ने उनकी पिटाई की । तिलजला में एक ७ वर्षीय लडकी की हत्या की गई थी । इसका अन्वेषण करने हेतु कानूनगो वहां गए थे । प्रियंक कानूनगो ने कहा, ‘वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बिस्वक मुखर्जी ने मेरी पिटाई की । हत्या के प्रकरण की कार्यवाही होते समय पुलिस थाने में पुलिसकर्मी छुपकर उसका ध्वनिचित्रीकरण कर रहे थे । उसका विरोध करने पर मुखर्जी ने मेरी पिटाई की’ ।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुवेंदू अधिकारी ने इस घटना का निषेध किया है । उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि राष्ट्रीय बाल अधिकार सुरक्षा आयोग वैधानिक संस्था है ।

बाल अधिकार कानून के अंतर्गत उसकी स्थापना की गई है । इस आयोग के अध्यक्ष को पुलिस थाने में पीटा जाता है, इससे बंगाल की कानून एवं सुव्यवस्था की स्थिति हमारे ध्याान में आती है ।

संपादकीय भूमिका 

इससे तृणमूल कांग्रेस के राज्य में चरमराई कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था दिखाई देती है । यदि पुलिस एक महत्त्वपूर्ण संस्था के अध्यक्ष की पिटाई करती है, तो साधारण लोगों के साथ वह कैसा आचरण करती होगी, इसका विचार न करना ही अच्छा !