‘हलाल प्रमाणपत्र’ पर प्रतिबंध लगाया जाए ! – रमेश शिंदे, राष्ट्रीय प्रवक्ता, हिन्दू जनजागृति समिति

इंदौर (मध्य प्रदेश) – पूरे देश में सीलबंद एवं अन्य खाद्यपदार्थों पर खुलेआम ‘हलाल प्रमाणपत्र’ की मुद्रा लगाई जा रही है । जिन खाद्यपदार्थाें के आवरण पर यह मुद्रा नहीं होती, ऐसे पदार्थ मुसलमान नहीं खरीदते । ऐसी स्थिति में बहुसंख्यक हिन्दू समाज अज्ञानवश हलाल प्रमाणित खाद्यपदार्थ बेच कर रहे हैं । इसलिए इस हलाल प्रमाणपत्र व्यवस्था पर प्रतिबंध लगाया जाए । हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता तथा ‘हलाल जिहाद’ ग्रंथ के लेखक श्री. रमेश शिंदे ने यहां के ‘स्टेट प्रेस क्लब मध्य प्रदेश’ में आयोजित संवाद कार्यक्रम में यह मांग की ।

कार्यक्रम में उपस्थित धर्मप्रेमी

श्री. शिंदे ने कहा, ‘‘यह प्रमाणपत्र प्रदान करने के लिए ६० सहस्र रुपए लिए जाते हैं । इससे प्राप्त पैसों का उपयोग आतंकियों की कानूनी सहायता करने के लिए किया जाता है । विदेशों में इस प्रमाणपत्र प्रतिबंध लगाया गया है, तो भारत में इस पर प्रतिबंध क्यों नहीं लगाया जाता ? इसके संदर्भ में कानून बनाने के लिए कर्नाटक सरकार प्रयास कर रही है; इसलिए अब अन्य राज्यों को भी यह आदर्श लेकर कानून बनाना चाहिए ।’’

कार्यक्रम के आरंभ में ‘स्टेट प्रेस क्लब मध्य प्रदेश’ के अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल ने प्रस्तावना दी । सामाजिक कार्यकत्री माला ठाकुर, मीना राणा शाह, सोनाली यादव, डॉ. मनीष काळे, जितेन्द्र जाखेटिया, गणेश एस्. चौधरी, डॉ. कमल हेतावल, प्रीति भारद्वाज, अंजना यादव, शैलेन्द्र श्रीमाल एवं रूपेश कटारिया ने श्री. रमेश शिंदे का स्वागत किया । इस कार्यक्रम में बडी संख्या में धर्मप्रेमी उपस्थित थे ।