कांग्रेस द्वारा केंद्र सरकार पर ‘भारत जोडो’ यात्रा को लक्ष्य करने का व्यर्थ आरोप !

कोरोना का बढता संक्रमण देखते हुए सरकार ने यात्रा रोकने का आवाहन किया था ।

नई देहली – २२ दिसंबर २०२२ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आयोजित बैठक में कांग्रेस ने कोविड महामारी के नए संकट का समाचार लिया । इस पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने ऐसा आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार कोरोना की चिंता से ‘भारत जोडो’ यात्रा को लक्ष्य कर रही है, । कांग्रेस पक्ष ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री मनसुख मांडविया द्वारा लिखे पत्र का संदर्भ दिया है । राहुल गांधी को कोरोना का संक्रमण पुन: बढने की संभावना होने से इस पत्र में मांडविया ने उनकी ‘भारत जोडो’ यात्रा पर पुनर्विचार करने का आवाहन किया है ।

कांग्रेस के प्रधान सचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा है, ‘कुछ माह पूर्व कोरोेना वायरस ओमिक्रॉन बीएफ.७’ का संक्रमण होने की घटना सामने आई थी; परंतु प्रधानमंत्री की यह बैठक ‘भारत जोडो’ यात्रा देहली पहुंचते समय हो रही है । (यदि कोई ऐसा कहे कि प्रत्येक घटना को राजनीति की दृष्टि से देखने की कांग्रेस की पुरानी आदत जाती है, तो वह अनुचित नहीं होगा ! – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात)  ‘भारत जोडो’ यात्रा बुधवार को राजस्थान से हरियाना पहुंची है । २४ दिसंबर को वह देहली में प्रवेश करेगी ।

संपादकीय भूमिका

‘कुंभमेले के अवसर पर निरपेक्षतावादियों ने ‘कुंभमेले में कोरोना का संक्रमण बढा’, ऐसी टिप्पणी करते हुए यह उत्सव बंद करने की मांग की थी । अब पुन: कोरोना का संकट उभरा, तो निरपेक्षतावादी ‘भारत जोडो यात्रा’ बंद करने की मांग क्यों नहीं करते ?