आंध्र प्रदेश सरकार की ड्रोन वैमानिक प्रशिक्षण योजना के लिए केवल मुसलमान और ईसाई युवकों का चुनाव !

भाजपा की आलोचना

अमरावती (आंध्र प्रदेश) – आंध्र प्रदेश की जगन मोहन रेड्डी सरकार द्वारा शुरू की गई ड्रोन वैमानिक प्रशिक्षण योजना के अंतर्गत केवल मुसलमान और ईसाई धर्म के लोगों को ही प्रशिक्षण दिया जा रहा है । इस पर भाजपा के राज्य-मुख्य सचिव विष्णु वर्धन रेड्डी ने आलोचना की है ।

१. विष्णु वर्धन रेड्डी ने ट्वीट कर एक ‘पोस्टर’ प्रसारित किया है । इसमें राज्य के ‘ड्रोन इन्स्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी’ से आए एक पाठ्यक्रम की जानकारी दी गई है । इसमें केवल मुसलमान और ईसाई उम्मीदवारों को ही प्रशिक्षण और नौकरी देने का आश्वासन दिया गया है । इस ‘पोस्टर’ पर मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी का छायाचित्र है ।

२. विष्णु वर्धन रेड्डी ने कहा है कि संसाधनों पर सबका समान अधिकार है, तो भी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने केवल २ धर्मों के विद्यार्थियों के लिए ही प्रशिक्षण का आयोजन क्यों किया है ? इससे धार्मिक तनाव निर्माण हो सकता है । आंध्र प्रदेश सरकार हमारे विद्यार्थियों के संदर्भ में गंदी राजनीति कर रही है । उसे यह निर्णय वापस लेना चाहिए ।

संपादकीय भूमिका 

  • किसी राज्य ने ऐसा प्रशिक्षण केवल हिंदुओं के लिए रखा होता, तो प्रसारमाध्यम, प्रगतिशील आदि ने आकाश-पाताल एक कर दिया होता । अब ये सब शांत क्यों हैं ?
  • जगनमोहन रेड्डी की आंध्र प्रदेश में सरकार आने के समय से ईसाईयों का तुष्टीकरण और उनकी ओर पलडा झुकने की घटनाएं अधिक मात्रा में हो रही हैं । यह स्थिति रोकने के लिए हिन्दू राष्ट्र को विकल्प नहीं है ।

**