(कहते हैं) ‘भारत में हिन्दुओं द्वारा मुसलमानों पर आक्रमण !’

पाकिस्तान के विदेश मंत्री द्वारा भारत के हिंसाचारों की घटनाओं पर आरोप !

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – राजधानी देहली सहित भारत के कई नगरों में, हिन्दुओं द्वारा मुसलमानों पर आक्रमण किए जा रहें हैं । इसलिए, मानवाधिकार के उल्लंघन में विश्व द्वारा भारत को दोषी ठहराना चाहिए, ऐसा पाकिस्तान के विदेश मन्त्रालय ने कहा है । गत कई दिनों में गुढी पाडवा, श्रीराम नवमी और हनुमान जयंती की शोभा यात्राओं पर हुए आक्रमण के पार्श्वभूमि पर पाक ने यह कहा है ।

पाक ने कहा है कि, देहली के जहांगीरपुर की घटना में मस्जिद पर भगवा झंडा फहराने का प्रयत्न किया गया और आक्रामक घोषणा भी की गई । (यह अफवा थी और स्पष्टता से असत्य वृत्त था, ऐसा देहली के आयुक्त ने संवादाता परिषद में बताया है । तो भी पाक इस घटना का भांडवल कर रहा है ! – संपादक) जब मुसलमान इफ्तार पार्टी के लिए जा रहे थे, तब हिन्दुओं ने उन्हें शस्त्र दिखाए । ये घटनाएं भारत के सरकारों की मुसलमानों के विरोध में कैसी भूमिका है, यह दर्शाती हैं । इस घटना से भारत तीव्र गति से हिन्दू राष्ट्र की ओर जा रहा है । मध्य प्रदेश और गुजरात राज्य में मुसलमानों के घर गिराए गए । इस प्रकार की घटनाएं, भारत सरकार और समाज में हिन्दुत्व की विचारधारा कितनी फैल चुकी है, यह दर्शाती है । दूसरी ओर, भारत में कथित दंगाई के रुप में मुसलमानों के विरोध में कारवाई की जा रही है ।

संपादकीय भूमिका

  • इसे कहते हैं, उलटा चोर कोतवाल को डांटे ! भारत में, कुछ दिनों में धार्मिक हिंसाचार हुआ । वह मुसलमान बहुल भागों में, मुसलमानों द्वारा हिन्दुओं के विरोध में हुआ है और यही सत्य है । परन्तु पाकिस्तान असत्य का सहारा लेकर हिन्दुओं को ही दोषी ठहरा रहा है । इससे पाकिस्तान शतरंज की चाल में कितना होशियार है ; यह ध्यान में आता है ! 
  • अमेरिका के विदेश मन्त्रालय ने भारत के मानवाधिकार पर भाषण किया था । उस समय, भारत के विदेश मन्त्री ने उसे करारा उत्तर दिया था । पाक के इस आरोप पर, भारत सरकार को तुरन्त स्पष्ट उत्तर देकर उसे चुप करना चाहिए ! 
  • पाक में हिन्दू और इसाई कन्याओं का अपहरण कर, उनका बलात्कार एवं धर्मान्तरण कर, मुसलमान युवक से विवाह किया जाता है । अल्पसंख्यकों का वंशविच्छेद किया जाता है ; इस विषय में पाक क्यों नहीं बोलता ?