जिहादी द्वारा गोरखनाथ मंदिर पर हंसिए से आक्रमण !

  • २ पुलिसकर्मी घायल

  • आक्रमण करते समय ‘अल्लाहू अकबर’के लगाए नारे !

  • आक्रमणकर्ता मुर्तजा आईआईटी मुंबई से केमिकल एंजिनियरिंग का स्नातक

प्रखर हिंदुत्वनिष्ठ तथा उत्तरप्रदेशचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं इस मंदिर के महंत हैं । उसके कारण यह मंदिर हिन्दुत्व का केंद्र है । वह हिन्दुओं की अस्मिता का प्रतीक बन गया है । उसके कारण ही यह जिहादियों की आंखों में चुभता है । हिन्दुओं की अस्मिता पर आघात करने के लिए ही क्यों न यह आक्रमण किया होगा ? – संपादक

गोरखपूर (उत्तर प्रदेश) – यहां के प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर पर अहमद मुर्तजा अब्बासी नाम के एक युवक ने ३ अप्रैल की रात को ‘अल्लाहू अकबर’के (‘अल्ला महान है’ के ) नारे लगाते हुए हंसिए से आक्रमण किया । उसके उपरांत वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने मुर्तजा को पकड लिया । इसमें २ पुलिसकर्मी घायल हुए । मुर्तजा जब मंदिर में घूसने का प्रयास कर रहा था, तब यह घटना हुई । राज्य के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मंदिर के महंत हैं । इससे पूर्व भी जिहादियों ने इस मंदिर को लक्ष्य बनाने का प्रयास किया है; इसलिए यहां पुलिसकर्मियों की बडी संख्या में तैनाती होती है ।

१. पकडा गया जिहादी गोरखपुर के ही सिविल लाईन का रहनेवाला है । उसने आईआईटी मुंबई से से केमिकल एंजिनियरिंग की उपाधि प्राप्त की है । वह सायंकाल को इस मंदिर के पास आया ाथा । जब वह मंदिर में प्रवेश करने का प्रयास कर रहा था, तब सुरक्षाकर्मियों ने उसकी जांच करने के लिए पकडा, तब उसने अल्लाहू अकबर के नारे लगाते हुए अपने पास रखा हुआ हंसिया बाहर निकाला और पुलिसकर्मियों पर आक्रमकण किया, जिसमें गोविंद गौड एवं अनिल पासवान ये पुलिसकर्मी घायल हुए ।

२. उसके उपरांत जब मुर्तजा वहां से भागने का प्रयास करने लगा, तब अन्य पुलिसकर्मियों ने और वहां उपस्थित लोगों ने उसकी पीछा किया । लगभग एक घंटेतक उसे पकडने का प्रयास किया जा रहा था । (केवल एक जिहादी को पकडने के लिए १ घंटे का समय लेनेवाले पुलिसकर्मी सशस्त्र जिहादी आतंकियों का कैसे सामना करेंगे ? – संपादक) उसके उपरांत उसे पकडने में सफलता मिली । नागरिकों द्वारा उसे पकडकर पीटे जाने से वह घायल हुआ ।

३. पुलिसकर्मियों ने जब उससे पूछताछ की, तब उसने अपना नाम और वह कहां से आया है, यह बताया । वह ३ अप्रैल के सवेरे मुंबई से गोरखपुर पहुंचा था । पुलिस ने उसके पास से २ हंसिए, पैन कार्ड और एक चलित संगणक जब्त किया । अब पुलिस और आतंकवादविरोधी दल से उसकी जांच की जा रही है । इस आक्रमण के पीछे उसका क्या उद्देश्य था, इसकी जानकारी ली जा रही है ।

४. पुलिस ने अब मुर्तजा के घर जाकर भी पूछताछ करना आरंभ किया है । उसके घर की तलाशी भी ली गई, साथ ही उसके पिता मुनीर अहमद को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है । उनसे भी पूछताछ की जा रही है ।

५. मुर्तजा परिवार पहले मुंबई में रहता था । उसके संबंधियों का यह कहना है कि मुर्तजा की मानसिक स्थिति अच्छी नहीं है । (हिन्दुओं के मंदिरों पर आक्रमण करनेवाले, मंदिर में चोरी करनेवाले अथवा दंगे करानेवाले जिहादियों की मानसिक स्थिति अच्छी नहीं होती है, ऐसा सदैव ही बताकर उनके अपराधों को संरक्षण देने का प्रयास किया जाता है, इसे ध्यान में लीजिए ! – संपादक) २ अप्रैल से वह घर से लापता था और उसकी खोज की जा रही थी ।