कर्नाटक के मंदिरों को सरकारीकरण से मुक्त किया जाएगा !

कर्नाटक विधानसभा में सरकार की ओर से प्रस्ताव प्रस्तुत !

कर्नाटक की भाजपा सरकार का अभिनंदनीय निर्णय ! अब देश के अन्य राज्यों को भी ऐसा निर्णय लेना चाहिए, इसके लिए हिन्दुओं को और उनके संगठनों को प्रयास करने चाहिए ! – संपादक

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई

बंगलुरू (कर्नाटक) – कर्नाटक में भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने विधानसभा के बजट सत्र में सरकारीकरण किए गए मंदिरों को मुक्त करने का प्रस्ताव प्रस्तुत किया है । राज्य सरकार के अंतर्गत ३४ सहस्र मंदिर हैं ।

मंदिरों का विकास करने का अधिकार मंदिरों को सौंपा जाएगा !

मुख्यमंत्री बोम्माई ने मंदिरों के विषय में बताया कि, मंदिरों का सरकारीकरण रद्द करने की मांग अनेक वर्षों से की जा रही है । भक्तों की इस मांग का विचार कर धर्मादाय विभाग के अंतर्गत आने वाले मंदिरों को सरकारीकरण से मुक्त किया जाएगा । मंदिरों का विकास करने का अधिकार मंदिरों को सौंपा जाएगा ।

काशी यात्रा पर जाने वालों के लिए ‘पवित्र यात्रा’ योजना चालू करेंगे !

काशी यात्रा पर जाने वाले ३० सहस्र यात्रियों को ५ सहस्र रुपए प्रति व्यक्ति अनुदान दिए जाने की घोषणा मुख्यमंत्री बोम्माई ने की । इसके लिए राज्य पर्यटन विकास मंडल ‘पवित्र यात्रा’ योजना चालू करने वाली है ।

हनुमान जी के जन्म स्थान के विकास के लिए १०० करोड रुपए खर्च करेंगे

राज्य के कोप्पल जिले में श्री हनुमान का जन्म स्थान माने जाने वाले आंजनाद्री पर्वत के विकास के लिए १०० करोड रुपए खर्च किए जाएंगे ।

किसानों को २ सहस्र देसी गायों का वितरण किया जाएगा

मुख्यमंत्री ने गोशाला की गायों को गोद लेने के लिए सार्वजनिक और निजी कंपनियों की आवाहन करने वाली योजना भी बनाए जाने की जानकारी दी । मुख्यमंत्री बोम्माई ने बताया, ‘देसी गायों का वंश संरक्षित करने और उसे बढाने के लिए कनार्टक दुग्ध महासंघ की ओर से किसानों को २ सहस्र देसी गायों का वितरण किया जाएगा । गोशाला के कचरे द्वारा पर्यावरण को पूरक उत्पादन तैयार किए जाएंगे । इसके लिए आर्थिक सहायता देंगे ।’