गोलीबारी की घटना के बाद असदुद्दीन ओवैसी को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा

एम.आई.एम. के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी

नई दिल्ली – एम.आई.एम. के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी के वाहन पर उत्तरप्रदेश के मेरठ में हुए गोलीबारी की घटना के बाद अब उन्हें केंद्र सरकार ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा दी है । इस गोलीबारी के मामले में पुलिस ने शुभम और सचिन को हिरासत में लिया है । हिन्दुओें के विरोध में विधान करने के कारण यह आक्रमण करने का इन दोनों आरोपियों ने बताया है, ऐसी जानकारी हापुड के पुलिस अधीक्षक दीपक भुकेर ने दी ।

इन आरोपियों के पास से गोलीबारी में प्रयोग की गई पिस्तौल जब्त की गई है । यह आरोपी ओवैसी पर आक्रमण करने के लिए बहुत समय से तैयारी कर रहे थे । इसीलिए वे ओवैसी की प्रत्येक सभा में उपस्थित रहते थे । पिछले अनेक दिनोें से ओवैसी का पीछा कर रहे थे; लेकिन उन्हें आक्रमण करने का अवसर नहीं मिल रहा था । मेरठ में ओवैसी की गाडी टोल नाके पर रुकी तब उन्होंने गोलीबारी की ।

ओवैसी ने सुरक्षा लेने से मना किया: मेरा समय आएगा, तब मेरी मृत्यु होगी !

ओवैसी ने उन्हें मिली सुरक्षा के विषय में कहा कि, मैंने वर्ष १९९४ में अपना राजनीतिक जीवन प्रारंभ किया । अभी तक मैंने कोई भी सुरक्षा नहीं ली । मुझे यह पसंद भी नहीं । मेरी सुरक्षा यह सरकार का दायित्व है । मैं भविष्य में भी सुरक्षा नही लूंगा । जब मेरा समय आएगा, तब मेरी मृत्यु होगी ।