पाकिस्तान में हिन्दू व्यापारी की हत्या

‘भारत में निकल जाओ’ ऐसी धमकियां मिल रही थीं !

पाक के असुरक्षित हिन्दू ! भारत पाकिस्तान के हिन्दुओं की रक्षा के लिए कब कदम उठाएगा ? – संपादक

घोटकी (पाकिस्तान) – घोटकी जिले के डहारकी शहर से दो किलोमीटर दूर सुतान लाल देवान इस हिन्दू व्यापारी की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी । इस आक्रमण के समय उनके साथ का रिश्तेदार हरीश कुमार यह भी गंभीर रुप से घायल हुआ । दहर समाज के कुछ लोगों द्वारा यह आक्रमण होने की चर्चा है । कुछ दिनों पहले पाक में एक ईसाई व्यापारी की हत्या की गई थी ।

१. कुछ दिनों पहले सुतान को कुछ व्यक्तियों की ओर से धमकियां मिलने की शिकायत पुलिस में प्रविष्ट की गई थी । ‘जीवित रहना है, तो भारत में चले जाओ’ ऐसी धमकियां दी जा रही हैं, ऐसा बताते हुए सुतान ने पुलिस से सहायता की याचना की थी । ‘पाकिस्तान यही मेरी मातृभूमि और कर्मभूमि है । यहां से मैं कहीं भी नहीं जाउंगा’, ऐसा सुतान ने उन्हें कहा , ऐसा बताया था ।

(सौजन्य : Republic World)

२. आक्रमण के बाद घायल हुए सुतान ने एक वीडियो बनाया था । इसमें उन्होंने कहा, ‘मेरे ऊपर आक्रमण हुआ है । भूमि के विवाद में भतीजे ने अन्य ४ लोगों के साथ मिलकर मेरे ऊपर आक्रमण किया ।’ यह वीडियो प्रसारित हो रहा है ।

३. सुतान लाल की हत्या के विरोध में इस क्षेत्र की दुकाने बंद रखी गईं । पाकिस्तान की विरोधी पार्टी ‘पाकिस्तान मुस्लिम लीग’ के नवाज समूह की ओर से हत्याकांड का विरोध किया गया है ।