पटियाला (पंजाब) के श्री महाकाली मंदिर में मूर्ति की पवित्रता भंग करने का प्रयास करने वाले युवक को हिरासत में लिया !

हिन्दू संगठनों ने पटियाला शहर बंद करते हुए मार्च निकाला !

पंजाब में पिछले कुछ दिनों से हो रही इस प्रकार का अपमान करने वाली घटनाओं के पीछे चल रहे षडयंत्र को ढूंढने का पुलिस को प्रयास करना चाहिए !  – संपादक

पटियाला (पंजाब) – यहां के ऐतिहासिक श्री महाकालीदेवी की मूर्ति की पवित्रता भंग करने का प्रयास करने वाले युवक को हिरासत में लिया गया है । २४ जनवरी दोपहर के समय युवक अचानक मूर्ति के सामने की रुकावट को पारकर चबूतरे पर चढ गया । तब वहां उपस्थित पुजारी ने उसे रोका और नीचे ढकेल दिया । इसके बाद अन्य भक्तों ने उसे पकडकर मारा और पुलिस को सौंप दिया । इस घटना के विरोध में हिन्दू संगठनों ने २५ जनवरी के दिन शहर बंद रखकर मार्च निकाला था । पिछले वर्ष दिसंबर में अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में गुरूग्रंथ साहिब का अपमान करने वाले को लोगों द्वारा मारने पर उसकी मृत्यु हो गई थी ।

१. पुलिस ने बताया कि, राजदीप नाम का ३५ वर्षीय युवक जो देवी का भक्त है उसे देवी की मूर्ति को गले लगाना था ।

२. मंदिर में उपस्थित भक्तों ने पुलिस को बताया कि, इस युवक ने मंदिर में एक महिला को भी गले लगाने का प्रयास किया था ।

३. इस घटना के विषय में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, यह घटना निंदनीय है । कुछ दिन पहले राज्य के हरिमंदिर साहिब में भी अपमान का प्रयास हुआ था । ऐसी घटनाएं करने वालों का षडयंत्र उजागर करना आवश्यक है ।

४. काँग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोतसिंह सिद्धू ने इस विषय पर ट्वीट कर कहा कि, पंजाब में भय, ध्रुवीकरण और घृणा की राजनीति की घूसखोरी हो रही है । विघटनकारी शक्ति कभी भी पंजाब की सामाजिक और आर्थिक रचना तोड नहीं सकती ।