सदैव जनता की सहायता के लिए खडे रहने वाले अच्छे नेता के रुप में बालासाहेब ठाकरे हमेशा स्मरण में रहेंगे ! – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की श्रद्धांजली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे

नई दिल्ली – ‘स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे की जयंती के अवसर पर उनको विनम्र अभिवादन । सदैव जनता की सहायता के लिए खडे रहने वाले अच्छे नेता के रुप में बालासाहेब हमेशा स्मरण में रहेंगे’, ऐसे शब्दों में प्रधानमंत्री मोदी ने हिन्दूह्रदयसम्राट शिवसेनाप्रमुख बालासाहेब ठाकरे की ९६ वीं जयंती के अवसर पर ट्वीट कर उनकी भावनाओं को व्यक्त करते हुए अर्पित की । शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे और नरेंद्र मोदी का दिल का नाता था । गुजरात में दंगे भडके, तब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे । उस समय मोदी को हटाने की तैयारी पार्टी नेतृत्व ने की थी । उस समय बालासाहेब ठाकरे  मोदी की सहायता के लिए खडे हुए थे । ‘मोदी को हटाया, तो गुजरात हाथ से जाएगा’, ऐसा उन्होंने भाजपा नेतृत्व को बताया था । मोदी ने हमेशा ही बालासाहेब ठाकरे का आदर किया ।

निडर नेता को मेरा नमन ! – राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री

‘देश के निडर नेताओं में से बालासाहेब एक थे । जयंती के अवसर पर मैं उनका स्मरण करता हूं और उनको नमन करता हूं । राष्ट्र और समाज के हितों के सूत्रों पर उन्होंने हमेशा ही ठोस भूमिका रखी । उनको मेरी भावपूर्ण श्रद्धांजली’, ऐसे शब्दों में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बालासाहेब ठाकरे के महत्वपूर्ण योगदान पर प्रकाश डाला । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत आदि ने भी बालासाहेब को श्रद्धांजली अर्पित की ।