किलों पर बनाई गई अवैध कब्रों और प्रार्थनास्थलों को हटाकर लैंड जिहाद को रोकिए ! – शिवप्रेमियों की मांग

ट्वीटर पर शिवप्रेमियों का ‘सेव फोर्टस्’ और ‘अपोज लैंड जिहाद’ का #हैशटैग (किसी एक ही विषय पर कराई गई चर्चा) चौथे स्थान पर !

ऐसी मांग करनी ही क्यों पडती है ? सरकार स्वयं ही इसका संज्ञान लेकर ऐसे अवैध निर्माणकार्याें पर कार्यवाही क्यों नहीं करती ? – संपादक

मुंबई – छत्रपति शिवाजी महाराज के किलों पर बनाई गई अवैध कब्रें और प्रार्थनास्थलों को हटाकर लैंड जिहाद को रोकने की शिवप्रेमियों ने मांग की । इस मांग को लेकर शिवप्रेमियों द्वारा ट्वीटर पर चलाया गया ‘सेव फोर्टस्’ और ‘अपोज लैंड जिहाद’ (किलों को बचाइए और लैंड जिहाद का विरोध कीजिए) #हैशटैग राष्ट्रीय स्तर पर चौथे स्थान पर पहुंच गया था । छत्रपति शिवाजी महाराज के किले तो हिन्दवी स्वराज्य की ऐतिहासिक धरोहर है, तथापि आज के समय में धर्मांधों ने कई किलों पर अवैधरूप से कब्रें आदि का निर्माण किया है । कालांतर से इन कब्रों का रूपांतरण दरगाहों में होता है । रायगढ पर भी धर्मांधों द्वारा इस प्रकार अवैध प्रार्थनास्थल बनाने की घटना हाल ही में उजागर हुई थी । इसी प्रकार के अवैध निर्माणकार्य कुलाबा, शिवडी, मानगढ आदि किलों पर ही दिखाई दिए थे । ऐसी घटनाएं तो छत्रपति शिवाजी महाराज के किलों का इस्लामीकरण करने का षड्यंत्र है । इस हैशटैग में शिवप्रेमियों ने इन अवैध निर्माणकार्याें को तुरंत हटाकर संबंधित लोगों पर तत्काल कार्यवाही करने की मांग की । इस ट्वीटर ट्रेंड में ४५ सहस्र से भी अधिक ट्वीट्स किए गए । उसके साथ ही ‘मजार जिहाद’ नाम से हैशटैग भी ट्रेंड हो रहा था, जिस में १८ सहस्र से अधिक ट्वीट्स किए गए ।