सनातन के आश्रम और सेवाकेंद्र में रहनेवाले साधकों को आपातकाल में तत्काल चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध होने हेतु ३ एंबुलेंस की आवश्यकता !

सनातन के आश्रम और सेवाकेंद्र में रहनेवाले साधक, साथ ही प्रसारसेवा करनेवाले साधक एवं उनके परिजनों को आपातकाल में तत्काल चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध होने हेतु ३ रुग्णवाहिकाओं (एंबुलेंस) की आवश्यकता !

साधक, शुभचिंतक और धर्मप्रेमियों को धर्मकार्य में सहभागी होने का स्वर्णिम अवसर !

     ‘महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक इत्यादि प्रदेशों में सनातन के आश्रम और सेवाकेंद्र हैं । वहां पूर्णकालीन साधना करनेवाले अनेक साधक और उनके परिजन रहते हैं । सनातन का कार्य पूरे भारत में फैला होने से उपरोक्त स्थान, साथ ही अन्यत्र घर पर परिजनों के साथ रहनेवाले सनातन के साधकों की संख्या भी अधिक है ।

     विगत डेढ वर्षाें से कोरोना के कारण सर्वत्र आपातकालीन स्थिति निर्माण हुई है । अनेक स्थानों पर साधक और उनके परिजनों को तत्काल रुग्णवाहिका (एंबुलेंस) उपलब्ध होने में अडचनें आई । गंभीर स्थिति के रुग्ण को चिकित्सालय में ले जाना अथवा अधिक कुशलता के चिकित्सकीय उपचार हेतु अन्यत्र स्थलांरित करना, इन कार्याें के लिए रुग्णवाहिका तत्काल और सहज उपलब्ध होना अनिवार्य है ।

     ऐसी आपातकालीन स्थिति का विचार कर सनातन के विविध आश्रमों के लिए ३ रुग्णवाहिकाओं की तत्काल आवश्यकता है । चिकित्सकीय सुविधा और अन्य तकनीकी बातों का विचार कर ‘फोर्स’ (FORCE) प्रतिष्ठान की ‘बेसिक लाईफ सपोर्ट टाइप सी’ (Basic Life Support Type C) की ३ रुग्णवाहिकाएं खरीदनी हैं । एक रुग्णवाहिका का मूल्य लगभग २३ लाख रुपए है । सुस्थिति में रुग्णवाहिका उपलब्ध हो और वह अर्पण स्वरूप दे सकते हैं, तो कृपया सूचित करें ।

     रुग्णवाहिकाएं खरीदने हेतु जो पाठक, शुभचिंतक और धर्मप्रेमी धन स्वरूप में सहायता कर सकते हैं, वे निम्नांकित क्रमांक पर संपर्क करें ।
नाम और संपर्क क्रमांक : श्रीमती भाग्यश्री सावंत – 7058885610

संगणकीय पता : sanatan.sanstha2025@gmail.com

पत्रव्यवहार हेतु पता : श्रीमती भाग्यश्री सावंत, द्वारा ‘सनातन आश्रम’, २४/बी, रामनाथी, बांदिवडे, फोंडा, गोवा. पिन – ४०३४०१

     कृपया धनादेश ‘सनातन संस्था’ के नाम से जारी करें ।’

– श्री. वीरेंद्र मराठे, प्रबंधकीय न्यासी, सनातन संस्था (३०.८.२०२१)