मक्का में मांस एवं मदिरा पर लगा प्रतिबंध चलता है; परंतु मथुरा में नहीं चलता ! मानवाधिकार कार्यकर्ता अरिफ अजाकिया ने धर्मांधों को दिखाया आईना !

उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा मथुरा में मांस एवं मदिरा की बिक्री पर प्रतिबंध लगाए जाने का प्रकरण

लंडन में रहनेवाले पाकिस्तानी वंश के मानवाधिकार कार्यकर्ता को जो समझ में आता है, वह भारत के मानवाधिकारवालों की समझ में क्यों नहीं आता ?- संपादक

पाकिस्तानी वंश के मानवाधिकार कार्यकर्ता अरिफ अजाकिया

नई देहली – लंडन के निवासी तथा पाकिस्तानी वंश के मानवाधिकार कार्यकर्ता अरिफ अजाकिया ने ट्वीट कर कहा है कि मक्का में सिगारेट बेचने की अनुमति नहीं है । ५६ इस्लामी देशों में हलाल (हलाल पद्धति का मांस प्राप्त करने के लिए पशु के गले की रक्तवाहिका काटकर छोड दिया जाता है । उससे बडी मात्रा में रक्त बहता है और उसके उपरांत पशु तडप-तडप कर मर जाता है । पशु को बलि चढाते समय उसका मुख मक्का की दिशा में रखा जाता है ।) को छोडकर अन्य किसी भी प्रकार के मांस की अनुमति नहीं है । अनेक इस्लामी देशों में मदिरा के लिए अनुमति नहीं है; परंतु जब मथुरा का उठता है, तब विरोध किया जाता है । उत्तर प्रदेश सरकार ने मथुरा में मांस एवं मदिरा की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसका मुसलमान संगठनों और नेताओं ने विरोध किया है । उस पर प्रतिक्रिया देते हुए अजाकिया ने यह ट्वीट किया है ।