(कहते हैंं) ‘काश्मीर प्रश्न में तालिबान हस्तक्षेप नही करेगा !’ – तालिबान

सिख और हिन्दुओं को सुरक्षा देंगे !

तालिबान की मानसिकता, उसका इतिहास और पाक के बहकाने वाले कथनों पर कौन विश्वास करेगा ? स्वयं के पिता और भाई को जान से मारने की मुगलाई मानसिकता वाले जिहादियों पर विश्वास करने की मूर्खता भारत कभी भी नहीं करेगा !– संपादक

तालिबानी नेता अनास हक्कानी

काबुल (अफगानिस्तान) – काश्मीर मसले में तालिबान बिल्कुल भी हस्तक्षेप नहीं करेगा । काश्मीर मामले में हमें हस्तक्षेप करने की कभी भी इच्छा नहीं थी । ऐसी हमारी नीति भी नहीं है । इस कारण उसके विरोध में जाकर तालिबानियों द्वारा कोई भी काम करने की संभावना नहीं । हमें भारत से अच्छे संबंध स्थापित करने हैं । अफगानिस्तान के सिख और हिन्दुओं को तालिबानी कोई भी कष्ट नही देंगे । उन्हें पूरी सुरक्षा दी जाएगी, ऐसा तालिबानी नेता अनास हक्कानी ने कहा है । अनास का रिश्तेदार सिराजुद्दीन यह ‘हक्कानी नेटवर्क’ इस आतंकवादी संगठन का प्रमुख है ।

अनास हक्कानी ने आगे कहा कि, हम किसी से भी चर्चा करने के लिए तैयार हैं । अफगानिस्तान को परकियों से मुक्त करने के लिए हमने २० वर्ष संघर्ष किया; लेकिन विश्वभर के विशेषत: भारत की मीडिया तालिबान के विषय में बहुत ही नकारात्मक लिख रहे हैं ।

(कहते हैं) ‘पाक के हथियारों का प्रयोग नही !’

अफगानिस्तान में तालिबानियों द्वारा की लडाई में पाकिस्तान में बने एक भी हथियार का प्रयोग नहीं किया गया, ऐसा दावा भी हक्कानी ने किया । (इसपर कौन विश्वास करेगा ? – संपादक)