पाक के श्री गणपति मंदिर के तोडफोड के मामले में ५० लोगों को हिरासत में लिया

विश्व समुदाय की आंखों में धूल झोंकने के लिए इस प्रकार की दिखावटी कार्यवाही की जा रही है । ऐसों को कठोर दंड मिला, तो ही ‘कार्यवाही हुई’, ऐसा कहा जाएगा ! – संपादक

प्रतिकात्मक चित्र

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – पाक के पंजाब प्रांत के भोंग शहर के श्री गणपति मंदिर की धर्मांधों द्वारा तोडफोड की गई थी । इस मामले के मुख्य सूत्रधार के साथ ५० लोगों को हिरासत में लिया गया है । कुल १५० लोगों के विरोध में गुनाह प्रविष्ट किया गया है ।

१. तोडफोड की घटना के विषय में पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने कहा कि, यह घटना लज्जास्पद है । इस प्रकार की घटनाएं पुन: नहीं होंगी, इस ओर ध्यान दिया जाएगा । मंदिर का पुनर्निर्माण का कार्य चालू है । (पाक के राजनेताओं के ऐसे आश्वासनों पर कौन विश्वास करेगा ? – संपादक)

२. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहायक डॉ. शहबाज गिल ने ट्वीट कर कहा कि, यह घटना बहुत दु:खद और खेदजनक है । प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा इस घटना की ओर ध्यान देते हुए दोषियों पर कार्यवाही करने का आदेश दिया गया है । पाकिस्तान का संविधान अल्पसंख्यकोें को उनकी पूजा करने की स्वतंत्रता देता है और सुरक्षा भी प्रदान करता है । (केवल ऐसा बोलने से हिन्दुओं की रक्षा नहीं होगी, तो प्रत्यक्ष रक्षा करने के लिए ठोस कदम उठाना आवश्यक है ! – संपादक)