(कहते हैं) ‘फरवरी माह में भारत के साथ गुप्त बैठक हुई !’ – पाकिस्तान की खुराफाती चाल

पाकिस्तान दांवपेंच में भारत की अपेक्षा चतुर ! ऐसा वक्तव्य कर भारतीयों के मन में सरकार के विषय में शंका निर्माण कर देश में अस्थिरता फैलाना पाक का षडयंत्र है ! पाक की इस चालाकी का सरकार कैसे उत्तर देगी ?

इस्लामाबाद – फरवरी माह में भारत के साथ गुप्त बैठक होने का दावा पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद युसुफ ने ‘द वायर’ इस वृत्त वेबसाइट को दिए साक्षात्कार में किया । (शत्रु राष्ट्र को साक्षात्कार देने के लिए भारत विरोधी जहर उगलने वाले भारतीय वृत्त वेबसाईट के मिलते हैं, यह ध्यान दें ! – संपादक) दोनो देशों के संबंध सामान्य होने की उम्मीद कम नहीं हुई है । इसके लिए अनुकूल वातावरण निर्माण करने की तैयारी होनी चाहिए, ऐसा भी उन्होंने कहा । यह बैठक कहां हुई ? और उसमें दोनो देशों की ओर से कौन उपस्थित था ? इस विषय में उन्होंने कुछ नहीं बताया ।

युसुफ ने आगे कहा कि, वर्ष २००३ के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच पुन: शस्त्रसंधि लागू हुई । इसके बाद दोनो देशों के संबंध सामान्य होने की आशा निर्माण हुई थी । अब हुई यह बैठक वर्ष २००३ के अनुसार शस्त्रसंधि लागू करने के विषय में थी । संबंध सामान्य होने के लिए भारत की ओर से यदि प्रामाणिकता से प्रयत्न होंगे, तो इसके लिए पाकिस्तान की भी तैयारी है ।