भारतीयों को ऑनलाइन ठगने के लिए चीनी गिरोह का काम करने के आरोप में दो भारतीय गिरफ्तार

भारतीयों पर भी चीन का ऐसा भी हमला ! भारत सरकार को भारतीयों को धोखा देने वाले चाइनीज ऐप्स पर तुरंत प्रतिबंध लगाना चाहिए और भारतीयों के पैसे वापस पाने की कोशिश करनी चाहिए!

नई दिल्ली – दिल्ली पुलिस ने चीनी ऐप के माध्यम से भारतीयों को ठगने वाले दो लोगों को हिरासत में लिया है । भाग्यनगर में रहने वाला नागाराजू कर्मांची और तेलंगाना का कोनडाला सुभाष  उनके नाम हैं । इन दोनों के पास से ३० मोबाइल, ७ लैपटॉप, १ कम्प्यूटर, २ हार्ड डिस्क, ५० सिम कार्ड, ६ डेबिट कार्ड आदि जप्त किए गए हैं । इन दोनों ने १० फर्जी कंपनियां बनाई थीं । ये दोनों भारतीयों को ठगने वाले चीनी गिरोह के लिए भारत में काम करते थे । (भारतीयों को ठगने वाले गिरोह चीन में कार्यरत हैं और उनको भारत के चोर सहायता करते हैं, यह क्रोधित होने वाली बात है ! ऐसे देश द्रोहियों को कठोर सजा होना आवश्यक ! – संपादक)

भारतीयों को शराब और मसाले के व्यापार में निवेश करने के लिए बताकर उनको ठगा जा रहा था । भारतीय व्यापारियों को चीनी ऐप द्वारा निवेश करने को कहा जाता था और बाद में पैसे वापस नहीं किए जाते थे । इस गिरोह द्वारा २ सहस्र से अधिक लोगों को अभी तक ठगने की जानकारी मिली है । ये गिरोह भारतीयों को झूठी कंपनियों में पैसे निवेश करने को कहकर बाद में वापसी में अधिक पैसे देते थे । ऐसा शुरूआत में कुछ समय करने के बाद निवेश करने वाले व्यक्ति द्वारा बडी़ रकम  निवेश करने पर उसे वापसी की रकम नहीं दी जाती थी और उसे ठगा जाता था । हिरासत में लिए गए दोनों व्यक्ति भारत मे पैसों के लेनदेन में सहायता करते थे ।